विक्रमशिला पुल की मरम्मत के लिए 28 सितंबर से 15 अक्टूबर तक पुल पर ट्रैफिक पूरी तरह बंद रहने की घोषणा के बाद प्रशासन और पथ परिवहन निगम ने वैकल्पिक तैयारियां शुरू कर दी हैं। सप्ताहभर में कहां-कहां बस व टैम्पो स्टैंड होंगे? यह तय होगा। इसके लिए डीएम प्रणव कुमार ने नवगछिया और सदर एसडीओ को निर्देश दिए हैं। पुल पार जाह्नवी चौक पर अस्थायी बस स्टैंड बनाने की तैयारी है।

18 दिनों तक लोगों को पुल पर गुजरने के लिए ई-रिक्शा का सहारा लेना होगा। इस बीच पुल के जिस हिस्से में मरम्मत होगी, वहां ई-रिक्शा को भी जाने की अनुमति नहीं होगी। लोगों को यह हिस्सा पैदल ही पार करना होगा। इस नई व्यवस्था में पथ परिवहन निगम अपनी बसों के किराये में 5 रुपए की कटौती करने जा रहा है।

परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक (संचालन) राम नारायण दुबे ने बताया कि विक्रमशिला पुल की मरम्मत के लिए 28 सितंबर से रोक लगने पर विभाग अपनी बस चलाने के लिए जगह तलाश रहा है। अस्थायी नए बस स्टैंड के लिए विभाग ने गंगा पार जाह्नवी चौक पर जगह भी देख ली है।

Whatsapp group Join

ऐसे में जाह्नवी चौक से नवगछिया, बेगूसराय, दरभंगा, पूर्णिया व अन्य शहरों के लिए चलने वाली बसों के किराये में पांच रुपए की कमी की जाएगी। बताया जा रहा है कि विभाग पुल से तिलकामांझी बस स्टैंड का किराया पांच रुपए मानता है। इसी आधार पर पांच रुपए की कटौती की जाएगी।

इन रूटों पर चलती

हैं इतनी बसें

रूट बसों की संख्या

भागलपुर-पूर्णिया 50

भागलपुर-बेगूसराय 40

भागलपुर-कटिहार 1

भागलपुर-दरभंगा 1