नवगछिया: 14 अप्रैल को मनाया जाएगा परमहंस स्वामी आगमानंद महाराज का 50 वां जन्मोत्सव(नवगछिया) भारतीय हिंदी नववर्ष के महत्व बढ़ाने के लिए इसकी अस्मिता के लिए जन मानस में इसके प्रति सम्मान भावना जगाने के लिए, भारतीय तिथि की वैज्ञानिकता, प्रमाणिकता , महत्ता उपयोगिता श्रेष्ठाता सिद्ध करने के लिए चैत्र शुक्ल प्रतिपदा (6:4: 2019)से कम से कम चैत्र शुक्ल (19/4/2019) ई० तक अपने इष्ट मित्रों, सगे संबंधियों,आत्मिक जनों के प्रति एवं अन्य के प्रति फेसबुक, व्हाट्सएप संदेश मैसेज एवं अन्य सोशल और किसी भी मीडिया में हिंदी नववर्ष का प्रयोग लिखने और बोलने में निरंतर करते रहे।

यहां तक की हेलो के बदले जय भगवान या जय गुरुदेव के साथ ‘हिंदी नववर्ष मंगलमय’ हो ऐसा बोलकर या लिखकर अपनी भाषा, अपने साहित्य और अपनी सभ्यता-संस्कृति और धर्माचरण को जिंदा रखने का प्रयास करें तभी आप भी जीवित रहेंगे ये देश भी जीवित रहेगा और विश्व मानवता की श्रेष्ठ भावना भी जीवित रहेगी अन्यथा सबका सब लोप होता जाएगा|

सबको भारतीय सनातन धर्म-संस्कृति की रक्षा में अपना हाथ अपना कदम परस्पर आगे बढ़ाएंगे। श्रीशिवशक्तियोगपीठ नवगछिया के पीठाधीश्वर परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज ने कहा मालूम हो कि 14 अप्रैल को गणपति बैंकेट्स ,प्लाट नम्बर 01 नवीन पार्क (राजेन्द्र नगर मेट्रो स्टेशन के पास) साहिबाबाद, गाजियाबाद में श्री शिव शक्तियोग पीठ नवगछिया के तत्वाधान में परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज का 50 वां अवतरण दिवस धुमधाम से मनाया जाएगा । जिसकी तैयारी जोरो पर है। दिल्ली के अलावे बेंगलूरू, प्रसिद्ध महाश्मशानी उग्रकालिका सिद्धिशक्तिपीठ मंदिर नगरह, बैसी, खगड़िया के अलावे स्वामी जी के अनुयायी घर घर में अवतरण दिवस मनाएगें।