जिले के छह केंद्रों पर मंगलवार से शुरू होने वाली आइटीआइ द्वितीय और तृतीय सेमेस्टर की पुनर्परीक्षा का छात्रों ने बहिष्कार कर दिया और शहर में जगह-जगह सड़क जाम जमकर बबाल काटा। परीक्षा का बहिष्कार कर उग्र प्रदर्शन कर रहे परीक्षार्थियों का कहना था कि जब परीक्षा पहले हो चुकी है तो फिर से पुनर्परीक्षा क्यों ली जा रही है। इसका कारण पहले सरकार और प्रशासन हमें कारण बताएं। आक्रोशित छात्रों का आरोप है कि सरकार शिक्षा के प्रति गंभीर नहीं है। बिहार के छात्रों के साथ ही अन्याय हो रहा है। फिर से परीक्षा देने में छात्र.छात्राओं को काफी परेशानी होती है। सरकार और प्रशासन को इस बात को समझनी चाहिए।

जानकारी के अनुसार इतना कुछ बबाल होने के बाद भी झुनझुनवाला बालिका इंटर विद्यालय केंद्र पर प्रथम पाली में तृतीय सेमेस्टर पेपर-3 इंजीनियरिंग ड्राइंग की परीक्षा में विद्यार्थी शरीक हुए पर द्वितीय पाली में द्वितीय सेमेस्टर की होने वाली ट्रेड थ्योरी विषय की परीक्षा देने कोई विद्यार्थी किसी भी केंद्र पर नहीं आए। बता दें कि यह परीक्षा मारवाड़ी पाठशाला, जिला स्कूल, राजकीय बालिका इंटर विद्यालय, मोक्षदा बालिका इंटर विद्यालय, झुनझुनवाला बालिका इंटर विद्यालय सहित उर्दू बालिका विद्यालय आसानंदपुर केंद्र पर होना था।

भागलपुर में आइटीआई की पुनर्परीक्षा के विरोध में प्रदर्शन करते छात्र

पुनर्परीक्षा के विरोध में आक्रोशित छात्र सड़कों पर उतर आए। परीक्षार्थियों ने खलीफाबाग चौक, असानंदपुर चौक, नयाबाजार चौक, घंटाघर आदि को जाम कर दिया। छात्र प्रशासन और सरकार के विरोध में नारेबाजी करने लगे। छात्रों ने तोडफ़ोड़ भी की। सुबह 9 बजे से ही प्रदर्शन जारी था। छात्रों ने घंटाघर चौक पर टायर जलाकर सड़क जाम कर दिया। पुलिस को छात्रों से निपटने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा।

Whatsapp group Join

आइटीआई छात्रों ने पांच घण्टे शहर में काटा बवाल पुलिस ने बल प्रयोग कर हटाया जाम

प्रदर्शनकारियों ने महिलाओं और राहगीरों को भी नहीं बख्सा, सड़क जाम कर उन्हें गाड़ी से पैदल पांव जाने को विवश कर दिया। इस दौरान निजी स्कूलों के वाहन भी नहीं चली। जिससे बच्चों को स्कूल से छुट्टी वक्त घर लौटने में परेशानी हुई। उसे भी जगह जगह जाम का सामना करना पड़ा। जब पुलिस प्रदर्शनकारी छात्रों को समझाने में खुद को असफल महसूस करने लगी तो उन्हें विवश होकर कइ्र्र जगह बल प्रयोग के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। तब जाकर प्रदर्शनकारी वहां से हटे । यह सिलसिला सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलता रहा।

पुलिस से नोंक-झोंक

-आइटीआइ के विद्यार्थियों ने पुनर्परीक्षा का किया बहिष्कार
-शहर के चार अलग-अलग चौराहों पर सड़क जाम कर काटा बवाल, आगजनी भी की
-जाम से शहर में पांच घंटे तक अफरा-तफरी की बनी रही स्थिति
-स्कूली बच्चों सहित राहगीरों को आवाजाही में हुई परेशानी
-वार्ता विफल होने पर पुलिस ने किया बल प्रयोग, तब भाग खड़े हुए छात्र, स्थिति हुई सामान्य
-छह में से मात्र एक केंद्र पर प्रथम पाली में हो पाई तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा