भागलपुर से अन्य शहरों को जाने के लिए अब यात्रियों को ज्यादा किराया देना होगा। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने रविवार की रात दस बजे से सरकारी बसाें का किराया बढ़ा दिया है। निगम ने कहा है कि डीजल एवं स्पेयर पार्टस की कीमतों में वृद्धि के कारण किराया बढ़ाया जा रहा है। इससे पहले बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने भी 14 मार्च की रात से 25 प्रतिशत किराया बढ़ाने का फैसला लिया था।

बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अशाेक कुमार ने बताया कि रविवार की रात 10 बजे से ही बढ़ाेतरी लागू हाे गयी है। अब सरकारी बसों पर पूर्णिया जाने वाले यात्रियों को सेमी डीलक्स में 18 रुपए अधिक देने होंगे। एक्सप्रेस बस में 11 रुपए अधिक भाड़ा देना होगा। पहले यात्रियों को एक्सप्रेस बस से पूर्णिया जाने के लिए 74 रुपए लगते थे। अब 85 रुपए लगेंगे। सेमी डीलक्स में यात्रियों को पहले 84 रुपए देने पड़ते थे। अब 102 रुपया देना हाेगा।

प्राइवेट बस में 1.17 पैसा प्रति किमी के दर से वृद्धि की तैयारी

बस मालिक एसोसिएशन यूनियन पूर्णिया के उप-सचिव वकील कुमार यादव ने बताया कि अभी प्राइवेट बसों के किराये में बढ़ोतरी के लिए पत्र नहीं आया है। डीजल के दामों में बढ़ोतरी को देखते हुए एसोसिएशन की मांग है कि प्रति किलोमीटर 1.17 पैसा बढ़ोतरी हो। इसके लिए विभाग को पत्र लिखा गया है।

Whatsapp group Join