पुलिस का नेमप्लेट गाड़ी में लगाकर एनएच पर उगाही करने वाले गिरोह का पुलिस ने खुलासा किया है। गिरोह के तीन अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है। दो बदमाश भागने में कामयाब रहे हैं। एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने बुधवार की रात कहलगांव थाना क्षेत्र से बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में पीरपैंती थाना क्षेत्र के सलेमपुर के रिंकू कुमार यादव उर्फ मनीष कुमार यादव, उसी गांव के भीम यादव तथा झारखंड के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के शंकर कुमार पासवान हैं।

गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक कट्टा,3 गोली,कमांडो पुलिस की वर्दी,बिना नंबर की बोलेरो व एक बाइक ,दो थम स्केनर,32 एयरटेल के नये सिम, एक हजार 80 रुपये नगद,व कई अन्य सामानों को पुलिस ने जब्त किया है। एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने बताया कि एनएच पर पुलिस का नेमप्लेट लगाकर ट्रकों से उगाही की सूचना थी। ट्रक चालक के द्वारा पैसा नहीं देने या कम देने पर उसके साथ मारपीट की सूचना भी मिल रही थी। इसी को लेकर सादे ड्रेस में ट्रक में चालक बनकर मैं खुद रेकी कर रहा था। सन्हौला क्षेत्र में उक्त अपराधियों के द्वारा उगाही कि सूचना मिल रही थी। सभी आरोपी पैसा वसूल करते एनएच 80 पर आ गये । जहां पहले से ही पुलिस बैठी थी। तीनों को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया गया।

सिम देने के नाम पर लोगों के खाते से उड़ा लेते थे पैसे

फरार सोनू कुमार मंडल और सुमन श्रीवास्तव और गिरफ्तार सभी आरोपी सिम बेचने के नाम पर देहाती ईलाका में लोगों के आधार कार्ड के साथ उसका थम ले कर उसके एकाउंट से पैसा अपने एकाउंट में ट्रांसफर कर लेता था। जिसको लेकर ईशीपुर थाना में कांड दर्ज हुआ था। साइबर क्राइम के तहत इन सभी की पुलिस को तलाश थी। गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि सुमन और सोनू दोनों मिल कर लोगों का आधार कार्ड सिम देने के नाम पर लेते थे और पैसे की निकासी कर लेते थे। उसी पैसे से सोनू मंडल ने अपने गिरफ्तार साला रिंकू कुमार यादव के नाम से नई बोलेरो भी एक माह पहले ही खरीदी थी।

Whatsapp group Join

इससे पहले भी पुलिस ने की है कार्रवाई

एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने ट्रक चालक बन कर अगस्त के अंतिम सप्ताह में ट्रक मैनेजिंग करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया था। जिसमें उन्होंने 12 लाख नगद के साथ मुख्य सरगना लालू मंडल एवं उनके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया था। लालू मंडल का मुंशी अजय मंडल व अन्य भागने में सफल रहा था। पुलिस लगातार अभियान चला रही है।

मास्टरमाइंड हुआ फरार, छापेमारी जारी

एसडीपीओ ने बताया कि मास्टर माइंड सोनू मंडल पीरपैंती थाना क्षेत्र के सलेमपुर का रहने वाला है। और उसी गांव का नरेश पासवान दोनों पुलिस को देखते ही भागने में सफल हो गया। पुलिस दोनों को गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है।