भागलपुर: परिवार संग घर लौट रहे एक सेवानिवृत्त शिक्षक और उनके सैनिक बेटे की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई, जब दोनों चेन काटकर भाग रहे झपटमार को पकड़ने के लिए ट्रेन से कूद पड़े। घटना किऊल-भागलपुर रेलखंड पर अभयपुर स्टेशन के पास गुरुवार सुबह 04:55 बजे की है। खगड़िया के दामनगर निवासी यह परिवार वाराणसी से निर्धारित समय से 11 घंटे लेट चल रही 12350 नई दिल्ली-भागलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस से घर लौट रहा था।

मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन में यात्रा कर रहे सैनिक केशव कुमार उर्फ डब्लू के गले से दो झपटमार(पॉकेटमार) सोने की चेन खींचकर चलती ट्रेन से कूद भागे, जिसे दबोचने के लिए पहले पिता कूदे और फिर उन्हें कूदते देख जवान बेटा भी कूद पड़ा। कूदते ही एक के बाद एक दोनों पिता-पुत्र उसी ट्रेन की चपेट में आ गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुत्र केशव सेना की 508 यूनिट में कार्यरत थे।

इलाहाबाद में एक प्रशिक्षण पूरा कर बनारस होते हुए वह पिता कपिलदेव मंडल, अपनी मां, पत्नी व बच्चों के साथ घर लौट रहे थे। घटना के बाद यात्रियों ने परिजनों के कहने पर चेन पुलिंग कर ट्रेन रोका। अभयपुर स्टेशन पर उतरी परिवार की महिलाओं और बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल था। घटना की सूचना पर जमालपुर रेल पुलिस इंटरसिटी से 7:30 बजे पहुंची। परिजनों का बयान लेने के बाद पुलिस छानबीन कर रही है।

Whatsapp group Join