भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज सहित पॉलिटेक्निक कॉलेजों के विभिन्न पदों पर शिक्षकों की कमी है। नेट और गेट की अनिवार्यता खत्म होने से अब पुराने और अनुभवी शिक्षकों को बेहतर मौका मिल पाएगा। भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में प्राध्यापक और सह प्राध्यापकों की कमी है। वहीं सहायक प्राध्यापक के पदों पर शिक्षकों की तैनाती होनी है। प्रभारी प्राचार्य डॉ. मणिकांत मंडल ने कहा कि जिन पदों पर शिक्षकों की कमी है। उसके लिए विभाग को पत्र लिखा गया है।

दूसरी तरफ राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज अपने यहां विभिन्न विभागों के लिए 13 पदों की वैकेंसी निकाली है। प्राचार्य डॉ. असीम कुमार ठाकुर ने कहा कि हर विभाग में शिक्षकों की कमी है। इसके लिए वैकेंसी निकाली गयी है। शैक्षणिक योग्यता वाले अभ्यर्थी आवेदन भर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एआईसीटीई, विभाग और हाईकोर्ट के आदेश तीनों को ध्यान में रखते हुए नियुक्ति की प्रक्रिया अपनायी जाती है।

कई विभाग में दो-दो पदों पर होगी बहाली

इसमें कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के चार पद, कृषि अभियंत्रण, असैनिक अभियंत्रण, इलेक्ट्रॉनिक्स अभियंत्रण के लिए दो-दो पद खाली हैं। वहीं टेक्सटाइल अभियंत्रण, कर्मशाला अधीक्षक, गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के लिए एक-एक शिक्षक और रसायनशास्त्र के लिए दो शिक्षक की जरूरत है। इसके अलावे कर्मशाला अनुदेशक, कृषि अभियंत्रण अनुदेशक, कंप्यूटर-इलेक्ट्रॉनिक अनुदेशक और टेक्सटाइल अभियंत्रण अनुदेश के लिए एक-एक पद जारी किया गया है।

Whatsapp group Join