बदमाशों ने रविवार को भागलपुर के एक कपड़ा व्यवसायी चेतन कुमार अग्रवाल से हथियार के बल पर आठ लाख रुपये लूट लिये। दो बाइक पर सवार चार नकाबपोश बदमाशों ने दोपहर तीन बजे एनएच-31 पर घटना को अंजाम दिया।.

व्यवसायी मुंदीचक मोहल्ले के निवासी हैं। उनकी लोहिया पुल के समीप चूनागली में दुकान है। मामले में पुलिस गोपालपुर (भागलपुर) के डुमरिया निवासी अमन कुमार मंडल को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कुरसेला थानाध्यक्ष ने बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

चेतन ने बताया कि कुरसेला बाजार में दुकानदारों से रुपये कलेक्शन कर बाइक से सहयोगी के साथ भागलपुर लौट रहे थे। कुरसेला पुल के पास दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने ओवरटेक कर रुपये से भरा बैग लूट लिया। उन्होंने बताया कि दो बाइकों में एक ग्रे व दूसरी सफेद रंग की है। व्यवसायी ने लूट की प्राथमिकी कुरसेला थाना में दर्ज कराई है। कुरसेला थानाध्यक्ष के बताया कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र के चारों ओर नाकेबंदी कर दी गई है।

Whatsapp group Join

रविवार को कुरसेला के एनएच 31 पर सड़क पुल पर लूट की घटना को अंजाम देकर बदमाशों ने पुलिस को चुनौती देने का कार्य किया है। जबकि लूट की यह घटना कुरसेला में पहली बार घटित हुई है। लेकिन इस घटना को लेकर हर तरह का व्यापार करनेवाले व्यवसायियों में जहां भय का माहौल बना हुआ है। वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा बार बार हिदायत दिये जाने के बाद भी व्यापारी लोग राशि ले जाने के पहले न तो स्थानीय पुलिस को जानकारी देकर गार्ड व सुरक्षा की मांग करते हैं और बाइक पर वह भी बेग में लेकर चलना खतरे को आमंत्रण देते हैं।

कुरसेला में दिनदहाड़े करीब साढ़े तीन बजे घटित घटना ने आमलोगों को सोचने के लिए विवश कर दिया है। इसके अलावा मक्का व्यापारी भी बदमाशों के सोफ्ट टार्गेट पर रहता है। उधर इस प्रकार की घटना के मद्देनजर खासकर विभिन्न बैंकों के प्रबंधकों ने मक्का व्यपारी को एक लाख से अधिक राशि का उठाव करने के लिए अपने साथ सुरक्षा गार्ड को लाने की हिदायत दी है। बैंक प्रबंधन की माने तो सुरक्षा गार्ड के अभाव में राशि नहीं देने का आदेश भी जारी किया है। बावजूद व्यापारियों द्वारा इस आदेश को नजरअंदाज किये जाने के कारण अक्सर घटनाएं घटित हो जाती है। कुरसेला में हुए लूट की घटना के बाद जहां कुरसेला सहित अन्य थाने की पुलिस पदाधिकारियों की टीम बनाकर बदमाशों के धर पकड़ के लिए छापामारी अभियान तेज कर दिया गया है। अब देखना है कि पुलिस बदमाशों को पकड़ने और लूटी गई राशि बरामद करने में कब तक सफल होती है। घटना को लेकर एसपी कुरसेला थाना पहुंचकर मामले की छानबीन की और कांड का जल्द उद्भेदन करने को कहा।.

 शहर में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के खिलाफ नॉर्थ ईस्टर्न बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इन्डस्ट्रीज के सभागार में सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में अपराध पर अंकुश लगाने और बदमाशों की गिरफ्तारी की मांग जोरदार ढंग से उठाई गयी। वक्ताओं ने कहा कि 12 जून को प्रोफेसर कॉलोनी दुर्गा स्थान में गुरूशरण सिंह के घर में घुसकर बदमाशों द्वारा उनकी पत्नी की हत्या कर दी गयी। हत्या के बाद 13 लाख की दिनदहाड़े लूट हुई लेकिन पांच दिन बीत जाने के बाद भी बदमाशों की गिरफ्तारी नहीं होना पुलिस की निष्क्रीयता को दर्शाता है। वक्ताओं ने कहा कि पूरे जिला में अपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ रही है। जिसके कारण आमलोगों में दहशत का माहौल है। सर्वसम्मति से 17 जून को सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल पुलिस अधीक्षक से मिलने का निर्णय लिया गया। ज्ञापन सौंपने के बाद आन्दोलन की रणनीति तय की जाएगी।.