बिहार में फारबिसगंज के व्यवसायी रामनाथ प्रसाद के करीब 12 ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम सर्वे करने पहुंची है। टीम का नेतृत्व ज्वाईंट कमिश्नर रामप्यारे राम कर रहे हैं। इसमें भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया और सहरसा की टीम शामिल है। टीम में 50 से ज्यादा आयकर अधिकारी शामिल हैं।

कार्रवाई की निगरानी ज्वाईंट कमिश्नर के अलावा सुबोध राय, आईटीओ, अररिया, धीरज सिन्हा, एसीआईटी, शिव प्रिया, आईटीओ और राघवेन्द्र सिंह आईटीओ (सभी भागलपुर डिविजन) कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार व्यवसायी के आढ़त, अंडा फार्म, सिटी कार्ड मॉल, ई-रिक्शा, आरबीएएल मकान, भारत गैस का मकान, इलाहाबाद बैंक का मकान, एक्सिस बैंक वाले मकान आदि मेंसर्वे की जा रही है। इसमें व्यापारी के ठिकानों और व्यवसाय का आकलन किया जा रहा है। करीब 35 की संख्या मे अधिकारी इसमें योगदान दे रहे हैं। देर रात तक जांच होने की संभावना है।

Whatsapp group Join

इधर, आयकर विभाग की इस कार्रवाई को लेकर शहर के व्यवसायियों मे हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि करीब 22 चार पहिया वाहनों के साथ अचानक आयकर विभाग की टीम ने शहर में प्रवेश किया और रामनाथ प्रसाद के सभी व्यावसायिक ठिकानों पर कब्जा जमा लिया।

इसके बाद टीम के सदस्यों ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी। आयकर विभाग के वाहनों को देखते ही शहर के प्राय: सभी प्रतिष्ठान बंद हो गये। फिलहाल आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है और बाजार में इसको लेकर हड़कंप मचा हुआ है।