औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड के केताकी स्थित निजी स्तर से संचालित महात्मा गांधी मिशन स्कूल में बुधवार को झंडोतोलन के बाद एक बच्चे की हत्या कर दी गई। यह आरोप परिजनों ने लगाया है। देव थाना के पड़रिया गांव के मृत्युंजय कुमार सिंह उर्फ चंदन सिंह का 7 वर्षीय बेटा उमंग कुमार महात्मा गांधी मिशन स्कूल में पढ़ता है।

बुधवार को वह स्कूल गया था और दोपहर एक बजे परिजनों को सूचना दी गई कि उमंग को चोट लग गई है। उमंग के सिर में चोट लगने के बाद उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से रेफर करने के बाद देव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। इसके बावजूद परिजन उसे वहां से सदर अस्पताल लाए जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

उमंग कुमार के पिता मृत्युंजय सिंह ने कहा कि उनके बच्चे की हत्या हुई है। उसके सिर के पिछले हिस्से में चोट लगी है और उन्हें पूरा विश्वास है कि किसी ने उसकी हत्या की है। बच्चे की मौत से आक्रोशित लोगों ने स्कूल की शिक्षिका पम्मी कुमारी को बंधक बना लिया। उसे सदर अस्पताल में एक कमरे में बंद कर दिया गया और घटना के बारे में पूछताछ भी की गई। जानकारी मिलते ही नगर थाना पुलिस सदर अस्पताल पहुंची और शिक्षिका को मुक्त कराया गया। मृतक के पिता ने पुलिस के सामने भी उमंग की हत्या करने का आरोप लगाया है। जानकारी मिलने पर कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सदर अस्पताल पहुंचे और हत्या की जांच की मांग की।

Whatsapp group Join

इस संबंध में थानाध्यक्ष सुबोध प्रसाद ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि झंडोतोलन के बाद छात्र उमंग पाइप से लटक कर झूल रहा था। इसी दौरान पाइप उसके सिर पर आ गिरी थी जिससे वह चोटिल हो गया। देव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई थी लेकिन परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल पहुंचे हैं। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि बच्चे की दुर्घटना में मृत्यु हुई है या फिर उसकी हत्या की गई है। स्कूल के प्राचार्य और अन्य लोगों से भी पूछताछ की जा रही है