चुनावी तैयारियों के बीच बिहार-झारखंड बॉर्डर पर पड़ने वाले बूथों पर विशेष चौकसी, चेक नाका पर विशेष जांच अभियान चलाने, बॉर्डर के जंगली क्षेत्रों में ज्वॉइंट लॉन्ग रेंज पेट्रोलिंग और सूचनाओं को साझा करने के लिए देवघर में शुक्रवार को एक बैठक हुई। देवघर सर्किट हाउस में हुई इंटर स्टेट बैठक में दोनों राज्यों से भागे बदमाशों की सूची भी साझा की गई। ऐसे अपराधियों की नकेल कसने के लिए उनकी गिरफ्तारी के अभियान चलाने के भी फैसले लिए गए। अपराधियों पर सीसीए लगाने पर भी चर्चा हुई। संथाल परगना के आयुक्त भगवान दास व भागलपुर के आयुक्त राजेश कुमार की अगुवाई में हुई बैठक में देवघर उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने सभी जिले के उपायुक्त व एसपी से कहा कि इंटर स्टेट और इंटर डिस्ट्रिक्ट बैठक लोकसभा चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए की जा रही है। इसके बाद अलग-अलग बिंदुओं पर चर्चा हुई।

संथाल परगना व भागलपुर के कमिश्नर, डीएम और एसपी ने बनाई शांतिपूर्ण मतदान की रणनीति
देवघर में हुई इंटरस्टेट कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में मौजूद भागलपुर के कमिश्नर राजेश कुमार, डीएम प्रणव कुमार व अन्य अफसर।
सीमावर्ती जिलों की समस्याएं समझीं और समाधान को लेकर बनी सहमति

बैठक में चुनाव के बीच विभिन्न सीमावर्ती जिलों के बॉर्डर पर होने वाली समस्याओं को ढूंढ़ने की कोशिश की गई। साथ ही इसके निदान की भी बात हुई। तय हुआ कि सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी होगी। चुनाव के दौरान अशांति फैलाने वालों पर संयुक्त कार्रवाई होगी। चुनाव से पहले और चुनाव के दिन सीमावर्ती पुलिस संयुक्त रूप से समन्वय बनाकर काम करेगी।

Whatsapp group Join

दोनों राज्यों के बीच आपसी तालमेल को बनाया जाएगा फ्लाइंग स्क्वॉयड

भागलपुर आयुक्त राजेश कुमार ने कहा, सीमावर्ती राज्य और जिलों के थानों के बीच आपसी तालमेल को और बेहतर करने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉयड बनेगा। बदमाश और अभियुक्तों के प्रवेश को रोकने के लिए ऐसे बदमाशों का पूरा ब्योरा दोनों राज्य आपस में शेयर करेंगे। मौके पर संथाल परगना आईजी राज कुमार लकड़ा, दुमका उपायुक्त मुकेश कुमार, गोड्डा उपायुक्त किरण पासी, भागलपुर डीएम प्रणव कुमार, बांका डीएम कुंदन कुमार, दुमका एसपी, एसएसपी भागलपुर, बांका एसपी स्वप्नाजी मेश्राम, गोड्डा एसपी, जमुई एसपी भी मौजूद थे।

नशीले पदार्थों की तस्करी रोकेंगे

सभी चेकपोस्ट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। एक्साइज चेकपोस्ट भी बनेंगे ताकि शराब व अन्य मादक पदार्थों को रोका जा सके। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा के लिए पूरी नजर रखी जाएगी। संथाल परगना आयुक्त भगवान दास ने कहा कि संचार की व्यवस्था के साथ आपसी समन्वय बनाते हुए सभी काम करें। उन्होंने बिहार में शराबबंदी पर कार्रवाई की बात कही। नशीले पदार्थ व जाली नोट जैसे तस्करी रोकने के भी निर्देश दिए।