पटना। बीएड कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया लगातार जारी है। कई प्राइवेट कॉलेजों में रविवार को भी एडमिशन लिया गया। एडमिशन की तिथि 12 से बढ़ा कर 14 अगस्त कर दी गयी है। हालांकि, एडमिशन को लेकर छात्रों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है।

बीएड कॉलेजों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए जुलाई महीने में पहली बार कॉमन एंट्रेंस टेस्ट लिया गया। जिसके सारी प्रक्रिया के लिए नोडल विभाग नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी को बनाया गया था। रिजल्ट के बाद सफल छात्रों से 10 कॉलेज के चॉइस भी मांगे गए थे। जिसके आधार पर कॉलेज का आवंटन होना था।

छात्रों का कॉलेज प्रबंधन पर आरोप है कि जब वो एडमिशन के लिए पहुंचे तो वहां से उन्हें भगा दिया गया। नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी पहुंचे छात्रों ने कहा कि 14 अगस्त को पहले लिस्ट के हिसाब से नामांकन का आखिरी दिन है, लेकिन यूनिवर्सिटी की तरफ से एडमिशन प्रक्रिया काफी धीमा है।

Whatsapp group Join

वहीं, कॉलेज पहुंची एक छात्रा ने कहा कि उसने 10 कॉलेज के चॉइस के मुताबिक नामांकन के लिए अपना चॉइस लिखा था, लेकिन उसे उनके चॉइस के मुताबिक कॉलेज नहीं मिला। सूत्रों के मुताबिक राजभवन ऐसे सभी कॉलेजों पर कार्रवाई पर विचार कर रहा है, जिन्होंने कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के रिजल्ट की प्रक्रिया को मानने से इनकार किया है।