भागलपुर : विक्रमशिला सेतु पर होनेवाले काम को लेकर गुरुवार की रात से वाहनों का परिचालन बंद हो जायेगा. पथ परिवहन निगम ने अपनी सभी बस का परिचालन पूर्णिया, कटिहार, बेगूसराय रूट में बंद रखने का निर्णय लिया है. निगम के प्रमंडलीय प्रबंधक ने कहा कि भागलपुर डिपो से नौ और पीपीपी मोड पर चलने वाली 43 बसों का परिचालन नहीं किया जायेगा.

देवघर, बांका व गोड्डा आदि जगहों के लिए भागलपुर बस स्टैंड से बसें मिलेंगी. दूसरी ओर जिला मोटर मालिक चालक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष अमर यादव ने बताया कि पुल पर परिचालन बंद होने से नवगछिया तक जाने वाली ऑटो, पिकअप वैन भागलपुर स्टेशन से जीरोमाइल तक व जान्हवी चौक से नवगछिया तक जायेगी. कुछ स्टैंड इंचार्ज व चालकों ने बताया कि भागलपुर से खुलने वाली पूर्णिया, कटिहार, सिलीगुड़ी, दरभंगा आदि रूट की कुछ प्राइवेट बसों का परिचालन नवगछिया में बनाये गये बस स्टैंड से होगा.

यह निर्णय यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रख कर किया गया है. व्यवस्था को देखकर आगे का फैसला किया जायेगा. दूसरी ओर नवगछिया पहुंचने के बाद लोग ट्रेनों का भी सहारा लेंगे. नवगछिया स्टेशन से कई ट्रेनें पटना-दरभंगा-कटिहार-सिलिगुड़ी के लिए चलती हैं.

Whatsapp group Join

पुल बंद होने से रसोई गैस की नहीं होगी परेशानी : बंदी के कारण रसोई गैस की कोई परेशानी उपभोक्ताओं को नहीं होगी. मांडवी इंडेन के प्रोपराइटर प्रशांत कुमार ने बताया कि पहले की तरह गैस समय पर मिलेगा. इंडियन ऑयल का गैस सिलिंडर बोकारो से आ रहा है.

यूपी, बंगाल व उत्तराखंड के एक्सपर्ट ने की तैयारी पूरी

भागलपुर. विक्रमशिला सेतु के पीलर संख्या तीन और चार के बीच स्पैडर्ड स्लैब में आये क्रेक को सही करने को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. यूपी, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और झारखंड के एक्सपर्ट कामगार के द्वारा तैयारी पूरी कर ली गयी है. बुधवार को इन पीलरों के बीच में लोहे का वर्क किया गया और रास्ता बनाया गया कि नीचे से भी काम को किया जा सके. दोनों पीलरों के बीच दरारों में कैमिकल भरा गया है. 28 सितंबर को इस स्थान पर कार्बन प्लेट लगाया जायेगा. सारे एक्सपर्ट अपने काम में लगे हुए हैं. इसके लिये सेतु 28 सितंबर से 17 अक्तूबर तक बंद रहेगा.