नवगछिया : विक्रमशिला सेतु पर प्रशासन स्तर से बनाई गई नई व्यवस्था भी जाम को निजात दिलाने में सफल नहीं हो पाई. नई व्यवस्था बनाए जाने के बाद भी गुरुवार को पुल एवं पहुच पथ पर पूरे दिन जाम की स्थिति बनी हुई थी. पहुच पथ पर नो इंट्री को लेकर भाड़ी वाहनों की लंबी कतार रहने के कारण पहुच पथ पर भाड़ी वाहनो की लंबी कतार होने के कारण वन वे परिचालन हो रहा था. जिसके कारण जाम की समस्या उत्पन्न हुई थी. पहुच पथ पर जाम के कारण सबाड़ी वाहनो का परिचालन जहान्वी चौक तेतरी 14 नवर सड़क से होकर हो रहा था.

जिसके कारण उक्त सड़क पर भ जाम लग गई थी. तेतरी बिहपुर 14 नवर सड़क भी जाम की जड़ में था. पुल एवं पहुच पथ के अलावे एनएच 31 पर भी भीषण जाम लगी हुई थी. एनएच 31 पर वाहनों की लंबी कतार खरीक से लेकर रंगरा तक 15 से 20 किलोमीटर के दायरे में थी. जाम लग जाने के बाद वाहन किसी तरह वन वे कर निकल रही थी. जाम रहने से एनएच 31 एवं विक्रमशिला सेतु एवं सेतु पथ पर वाहनों की रफ्तार पूरी तरह से थम गई थी. पूरे दिन जाम के कारण सड़को पर वाहन रेंगते नजर आए.

एनएच 31 एवं पुल पहुच पथ पर जाम रहने के कारण भागलपुर एसएसपी आशीष भारती, एम्बुलेंस, स्कूली बच्चों की गाड़ी, कई दूल्हे दुल्हन व बारात की गाड़ी के साथ साथ सैकड़ो सबाड़ी वाहन जाम में घंटों फंसे रहे. तेतरी बिहपुर 14 नवर सड़क पर जाम गया जाने के कारण तुलसीपुर से प्रसव पीड़ा से पीड़ित मरीज को ले जा रही खरीक पीएचसी की एम्बुलेंस करीब 30 मिनट तक जाम में फंसी हुई थी. एम्बुलेंस द्वारा लगातार सायरन बजाय जा रहा था. लेकिन जाम इतना भाववह था. एम्बुलेंस को भी जाने की जगह नहीं मिल रही थी.

Whatsapp group Join

इस दौरान बिहपुर सर्किल इस्पेक्टर की गाड़ी जाम में थी. एम्बुलेंस को जाम में फंसा देख सर्किल इस्पेक्टर के साथ चल रहे जवानों ने जाम को हटाना शुरू किया एवं वाहनों को कतारबद्ध कर एम्बुलेंस को आगे बढ़ाया. वहीं इसके अलावे एनएच 31 एवं सेतु पथ पर जाम को हटाने में नवगछिया पुलिस लगी हुई थी. लेकिन जाम पर नियंत्रण करने में विफल साबित हो रही थी. इधर एचएच 31 व पुल पहुच पथ पर जाम की समस्या को लेकर एसएसपी आशीष भारती ने कहा कि लग्न को लेकर वाहनो के अत्यधिक परिचालन होने के कारण ट्रफिक की समस्या उत्पन्न हुई है. चुनाव को लेकर थाना से फोर्स को क्लोज कर दिया गया था जिसको लेकर भी परेशानी हो रही थी. थानों को फोर्स भेज दिया गया है उम्मीद है कि ट्रफिक की समस्या का निदान होगा