नवगछिया – नवगछिया नगर पंचायत के बस स्टैंड के बुडको परिसर में केन्द्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा बरौनी में हुए कार्यक्रम में नगर विकास एवं आवास विभाग, राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन सह नमामि गंगा मिशन के अंतर्गत सिवरेज ट्रीटमेंट प्लान के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया. इस परियोजना की लागत 60.79 करोड़ रूपया है. यह प्लांट नवगछिया के खरनई नदी के पास निर्माण किया जायेगा और इस नदी और नाले के गंदे पानी को ट्रीटमेंट कर पीने योग्य बनाया जाएगा साथ ही साथ खेतों में सिंचाई वास्ते इसका उपयोग किया जायेगा.

इस प्लांट के निर्माण से नवगछिया वासियों कफी खुशी है साथ ही इससे लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद जगी है. इस योजना की स्वीकृति बिहार के चार शहरों में मिलीं है एक बाढ़ और दूसरी श्रावणी मेला के लिए प्रसिद्ध सुल्तानगंज और तीसरा नवगछिया इस महत्वपूर्ण योजना की स्वीकृति केंद्र सरकार के नमामि गंगे योजना के तहत हुई है. बुडको के कार्यपालक पदाधिकारी मो हैदर ने बताया कि इस योजना के तहत शहर के सभी नाले के गंदे पानी के ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाएगा.

जिससे कि शहर स्वच्छ रहेगा. नवगछिया में इस परियोजना का उद्घाटन नगर के अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्षा श्रीमती प्रीति देवी, अंचलाधिकारी विद्यानंद राय, कार्यपालक अभियंता मो हैदर, भाजपा नगर अध्यक्ष मुकेश राणा, डब्लू यादव, स्वच्छता समन्वयक मुकेश कुमार सुमन सहित स्वच्छताग्रही सुनील, रंजीत, माला जायसवाल, राजकुमार, अमर, मणि अनोज कुमार, वार्ड पार्षद मोनी गुप्ता, दीपक भगत, सुभाष सिंह, नागेश्वर सिंह, माहिल सिंह, पार्षद प्रतिनिधि मनीष सिंह, पुलिकत मंडल, रामानंद सिंह, विनोद भगत, मो फिरोज, पप्पू यादव, अनीष यादव और अन्य लोगों की गरिमामयी उपस्थिति रही.

Whatsapp group Join