प्रखंड के कोसी पार, अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र सह हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर ढोलबज्जा की स्थित बदतर है। यहां न तो समय डॉक्टर आते हैं और न ही रोगियों के इलाज की व्यवस्था है। सोमवार को अस्पताल में गर्भवती महिलाएं जांच कराने पहुंची, लेकिन अस्पताल में डॉक्टर मौजूद नहीं थे। इस दौरान महिलाएं सुबह नौ बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक डॉक्टर का इंतजार के बाद बिना जांच कराए लौट गईं। अस्पताल में कुल पदस्थापित छह स्वास्थ्य कर्मियों में डॉॅ. वीरेंद्र कुमार, लैब टेक्नीशियन सरवर जामा व एएनएम जॉर्जिया मिंज बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थे।

एएनएम सोल्टी जायसवाल ने रोगियों का रजिस्ट्रेशन किया। इसके बाद वे डाॅक्टर के आने का इंतजार करती रहीं। खैरपुर की एक महिला का प्रसव के बाद डाक्टर के नहीं रहने से उसकी जांच नहीं हो पा रही थी। जरूरत के टीके सिर्फ एएनएम के भरोसे हो रही थी। वहीं हर तरह की बीमारी की जांच के लिए लगाई गई सीबीसी मशीन भी चार से अस्पताल भागलपुर में है। इसे शनिवार को ही लाया जाना था, वह अबतक वापस नहीं लाए गए। इस संबंध में सीएस डॉ. विजय कुमार सिंह ने कहा कि बिना सूचना के अनुपस्थित डॉक्टर और कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।

अस्पताल में एंबुलेस सहित मूलभूत सुविधाएं नदारद

ढोलबज्जा अस्पताल में 109 प्रकार के दवाइयों में करीब 20 तरह के हीं दवाईयों उपलब्ध थी। हर सप्ताह बुधवार व शुक्रवार को दो दिन एमबीबीएस डाक्टरों की प्रतिनियुक्ति की गई है। जिसमें डेंटल चिकित्सक भी हैं। वह भी नहीं आ रहे हैं। जिससे रोगियों काफी परेशानी हो रही है। आशा चांदनी देवी, रेणु देवी, रेखा देवी, मनोरमा देवी व विसेखा देवी ने बताया कि यहां स्वास्थ्य कर्मियों की घोर कमी है। साथ ही सभी ने वरीय पदाधिकारियों से एक एंबुलेंस की मांग की है ताकि, प्रसव पीड़िता को बाहर भेजा जा सके।

Whatsapp group Join