नवगछिया – नवगछिया में लगातार कोरोना रोगियों की संख्या में दिन-ब-दिन बढ़ोतरी होती जा रही है. रविवार को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में लिये गए 50 लोगों के जांच सैम्पलिंग में देर रात 42 लोगों की रिपोर्ट आयी है जिसमें कुल 16 लीगों के कोविड 19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल से जानकारी मिली है कि देर रात रिपोर्ट आने के कारण सभी संक्रमित रोगियों को बुधवार सुबह भागलपुर जेएलएनएमसीएच मायागंज अस्पताल भेजा जाएगा. अस्पताल से जानकारी मिली है कि संक्रमित लोगों में मुमताज मोहल्ला, शहीद टोला और नवगछिया बाजार मेन रोड के लोग शामिल हैं.

मालूम हो कि पिछले दिनों नवगछिया शहर से करीब 10 लोगों के संक्रमित होने और एक की मौत हो जाने के बाद संक्रमित लोगों के संपर्क में आए संदिग्ध लोगों की सैम्पलिंग की गई थी. जानकारी मिली है कि वर्तमान में नवगछिया शहर में कोरोना संक्रमित रोगियों के संपर्क में आए लोगों की एक लंबी श्रृंखला है.

यह देखते हुए नवगछिया अनुमंडल अस्पताल प्रशासन ने वृहद पैमाने पर नवगछिया शहर के संदिग्ध लोगों के जांच सैंपलिंग की व्यवस्था करने की तैयारी शुरू कर चुका है. एक साथ 16 लोगों के संक्रमित होने की खबर देर रात नवगछिया में फैलते ही लोगों में दहशत का माहौल है. हालांकि विगत 2 दिनों से ही नवगछिया शहर कोरोनावायरस के भय के साए में जी रहा है. बाजार खुले जरूर है लेकिन बाजार में लोग कम आ रहे हैं.

Whatsapp group Join

देर शाम नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार द्वारा मास्क चेकिंग के लिए की गई छापेमारी के बाद बाजार बिल्कुल सुना हो गया था. नवगछिया के बुद्धिजीवियों में प्रशासनिक पदाधिकारियों से कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए एक मास्टर प्लान बनाकर उस पर अमल करने की मांग की है.