नवगछिया – बुधवार को संक्रमित पाए गए 21 लोगों में से मुमताज मोहल्ले के 10 कोरोना संक्रमित लोगों ने कोविड सेंटर जाने से मना कर दिया है. नवगछिया अस्पताल प्रशासन द्वारा गुरुवार को पूरी कोशिश की गई कि सभी संक्रमित लोग कोविड सेंटर जाने को तैयार हो जाय लेकिन बार-बार प्रयास किए जाने के बावजूद संक्रमित हुए सभी लोगों ने स्पष्ट मना कर दिया कि उन लोगों को कोई बीमारी नहीं है वे लोग घर पर ही ठीक हो जाएंगे. नवगछिया अनुमंडल प्रशासन द्वारा तीन बार मुमताज मोहल्ले में एंबुलेंस भेजा गया लेकिन तीनों बार एंबुलेंस बैरन नवगछिया अनुमंडल अस्पताल लौट आया. थक हार कर नवगछिया अस्पताल प्रशासन ने मामले की सूचना पुलिस को दी.

वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर नवगछिया थाना का एक गश्ती दल ने भी मुमताज मोहल्ला जाकर सभी संक्रमित लोगों को इलाज के लिए कोविड सेंटर जाने को कहा. लेकिन संक्रमित लोगों ने पुलिस की बात को भी मानने से इनकार कर दिया. देर रात समाचार लिखे जाने तक सभी संक्रमित 10 व्यक्तियों को पुलिस प्रशासन अस्पताल ले जाने में सफल नहीं हो पाए थे. जानकारी मिली है कि मोहल्ले में एक ही परिवार के कुल 8 लोग कोरोना संक्रमित हैं. इसके अलावा मोहल्ले के दो महिलाएं भी संक्रमित हैं. सभी एकजुट होकर अस्पताल नहीं जाने का राग अलाप रहे हैं.

दूसरी तरफ 10 संक्रमित लोग मोहल्ले में रह रहे हैं इससे आम लोगों के बीच दहशत का माहौल हो गया है. अधिकांश लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस प्रशासन को जल्द से जल्द संक्रमित लोगों को अस्पताल भेजना चाहिए और मोहल्ले को पूरी तरह से सैनिटाइज करना चाहिए. मालूम हो कि नवगछिया मुमताज मोहल्ले में करीब 15 लोग कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं.

Whatsapp group Join

कहते हैं अस्पताल अधीक्षक

नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के अधीक्षक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने कहा कि नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के तरफ से संक्रमित लोगों को कोविड सेंटर ले जाने के लिए काफी प्रयास किया गया लेकिन वह लोग नहीं माने इसके बाद नवगछिया पुलिस के वरीय पदाधिकारियों को सूचना दी गई. लेकिन अभी तक 10 संक्रमित लोगों को अस्पताल ले जाने की व्यवस्था नहीं हो पाई है.

कहते हैं थानाध्यक्ष

नवगछिया थाने के थानाध्यक्ष दयानंद ने कहा कि उन्हें इस तरह की कोई सूचना नहीं है. वे तुरंत मामले में पहल करेंगे.