रंगरा – रंगरा चौक प्रखंड के दुर्गा मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग वह सुरक्षा के व्यापक प्रबंध के बीच मां देवी दुर्गा की पूजा शुरू हो गई है. नवरात्रि के पहले दिन मंदिर में बहुत कम भक्त दिखे. दूसरी तरफ मंदिर में विधि विधान के साथ कलश की स्थापना की गई और पंडित शंभू कुमर द्वारा वैदिक विधि विधान से मां दुर्गा की पूजा आराधना की गई. पंडित शंभू कुमार ने बताया कि पहले दिन कलश स्थापना के बाद मां शैलपुत्री की पूजा की गई.

आयोजन मंडल के सदस्यों ने बताया कि मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सभी तरह के प्रबंध किए गए हैं तो दूसरी तरफ मंदिर में पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर की व्यवस्था की गई है. आयोजन मंडल के सदस्यों ने बताया कि इस बार देवी की प्रतिमा अथवा स्थापित होगी लेकिन मेला और अन्य सांस्कृतिक आयोजन नहीं होंगे.

आयोजन मंडल के सदस्यों ने भक्तों से अपील करते हुए कहा है कि वे मंदिर पूजा करने आए तो कोरोना काल मे सरकार द्वारा जारी किये गए निर्देशों का पालन जरूर करें. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि मंदिर का इतिहास करीब 200 वर्ष पुराना है. 200 वर्षों में पहली बार मंदिर में पूजा तो विधि विधान के साथ की जा रही है लेकिन सांस्कृतिक आयोजन नाट्योत्सव, मेला का आयोजन नहीं होगा.

Whatsapp group Join