नवगछिया : दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी थाने के एक बड़ी चोरी की घटना मामले में मुख्य आरोपी की निशानदेही पर दिल्ली पुलिस ने झारखंड के साहेबगंज और पश्चिम बंगाल के मालदा टाउन में छापेमारी की है. छापेमारी के क्रम में दिल्ली पुलिस की टीम के साथ मुख्य आरोपी मो इस्माइल अब्दुल भी साथ था. जानकारी मिली है कि पुलिस ने झारखंड के साहेबगंज में छापेमारी कर भारी मात्रा में सोना भी बरामद किया है. हालांकि दिल्ली पुलिस इस संदर्भ में कुछ ज्यादा बोलने को तैयार नहीं थी. दिल्ली पुलिस की टीम सादे लिबास में थी. अधिकांश पुलिसकर्मी जीन्स और टीशर्ट में थे.

दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के बाद आरोपी के साथ कहलगांव गंगा घाट पहुंची और वहां से स्टीमर के माध्यम से नदी पार किया और ऑटो से नवगछिया स्टेशन पहुंची. नवगछिया स्टेशन से पुलिस की टीम आरोपी को लेकर राजधानी एक्सप्रेस से बुधवार देरशाम दिल्ली के लिये रवाना हो गयी. नवगछिया स्टेशन पर नवगछिया रेल थाने के थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह ने दिल्ली पुलिस से पूछताछ की है. रेल पुलिस को दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि उक्त आरोपी को रिमांड पर लेकर छापेमारी कर रही है.

दिल्ली पुलिस ने बताया कि वे लोग झारखंड के साहेबगंज और मालदा टाउन गए थे और फिर आरोपी को लेकर दिल्ली के लिये रवाना हो रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने रेल पुलिस को जानकारी देते हुए कहा कि मसला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है इसलिये कांड के संबंध में वे लोग ज्यादा जबकारी साझा नहीं कर सकते हैं.

Whatsapp group Join

दिल्ली पुलिस के सभी जवान सादे लिबास में थे इसलिये रेल थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने उक्त व्यक्ति के पुलिसकर्मी होने की पूरी तसल्ली कर ली फिर सबों से खैरियत लेकर क्लीन चिट दिया. इधर न्यू फ्रेंड्स कोलोनी थाना दिल्ली के एएसआई ने कहा कि मामला करीब 15 दिन पहले हुई एक बड़ी चोरी की घटना का है. पुलिस अनुसंधान कर रही है. इस क्रम में छापेमारी की गयी थी जिसमें चोरी गए कीमती सामानों की भी बरामदगी की गयी है.