नवगछिया : शारदीय नवरात्र के अष्टमी पूजा को माता के दरबार का पट खुलने के साथ सुबह से ही माता के भक्त दर्शन के लिए नवगछिया के विभिन्न मंदिरों में उमड़ पड़ी. अष्टमी पूजा की सुबह से ही माता के मंदिरों में भक्त पूजा अर्चना के लिए पहुचने लगे. नवगछिया के तेतरी दुर्गा मंदिर में सुबह होने के साथ ही नवगछिया सहित आसपास के इलाके से भक्त माता की पूजा अर्चना के लिए पहुंचे हुए थे. पूरे दो मंदिर परिसर भक्तों की भीड़ लगी रही. नवरात्र के अवसर पर मेला परिसर में भव्य मेले का आयोजन भी है अष्टमी पूजा की रात्रि को मेला परिसर श्रद्धालुओं की भीड़ से भाड़ी हुई थी.

भक्त माता के दर्शन करने के बाद मेले का आनंद ले रहे थे. मंदिर व मंदिर परिसर को अत्याधुनिक झिलमिलाते बलवा से सजाया गया है. अत्याधुनिक लाइव के कारण मंदिर रात्रि के समय विभिन्न रंगों में रंगा हुआ दिखाई पड़ता है जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है. मेला परिसर को भी रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया. वहीं मेले में डांस झूला, तारा मांझी झूला, जादूगर, मौत का कुवा आदि खेल तमाशे वाले भी पहुंचे हुए हैं. इसके अलावा मेला परिसर में मिठाई, चाट चोमिन, कुल्फी, खिलौने, की दुकाने लगाई गई है.

मेला देखने के दौरान भक्त माता के दर्शन के बाद विभिन्न प्रकार के मिष्ठान व चटपटी भोज सामग्री के स्वाद लेते हैं और खेल तमाशे का आनंद भी ले रहे हैं. वह नवगछिया के रेलवे कॉलोनी दुर्गा मंदिर व नवगछिया बाजार दुर्गा मंदिर सज धज कर तैयार हो गया है. नवगछिया बाजार दुर्गा मंदिर में अष्टमी पूजा के दिन संध्या समय हुई संध्या आरती में श्रद्धालुओं की भी उमड़ पड़ी. श्रद्धालुओं ने माता की संध्या आरती में शामिल हुए. अष्टमी पूजा को दोनों मंदिरों में माता के भक्त माता की पूजा अर्चना की. वहीं नवगछिया राजेन्द्र कालोनी स्थित मां दुर्गा के मंदिर में भक्तों ने माता की पूजा अर्चना की. दोपहर बाद माता के मंदिर में बली पड़नी आरंभ हुई. इस दौरान माता के मंदिरों में बजने वाले माता के गीत से पूरा वातावरण भक्ति में हो रहा था.

Whatsapp group Join