गोपालपुर – पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत इस्माइलपुर के जिला पार्षद विपिन कुमार मंडल के नेतृत्त्व में ग्रामीणों ने नवगछिया स्थित बाढ नियंत्रण प्रमंडल कार्यालय के प्रांगण में अनिश्चितकालीन धरना -प्रदर्शन प्रारंभ किया. धरना पर बैठे युवा नेता और इस्माइलपुर के जिला पार्षद विपिन कुमार मंडल ने कहा कि 2 वर्षों से विभागीय स्तर से इस्माइलपुर गंगा तट के लोगों को सिर्फ आश्वासनों का झुनझुना थमाया जा रहा है. हर वर्ष लोग बाढ़ से पीड़ित हो रहे हैं और यहां के पदाधिकारी समेत स्थानीय जनप्रतिनिधियों का इसका तनिक भी ध्यान नहीं है. जिला पार्षद ने कहा कि अब आर-पार की लड़ाई लड़ने का वक्त आ गया है. या तो तटीय इलाके के लोगों के मांगों को मानना होगा या नहीं तो वह लोग अनिश्चित काल के लिए कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठे रहेंगे. विपिन कुमार मंडल ने कहा कि नवगछिया अनुमंडल के कई इलाकों का पिछले 15 वर्षों में सम्यक विकास हुआ है लेकिन इस्माइलपुर के साथ अब तक सिर्फ सौतेला व्यवहार हुआ है जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

विपिन मंडल की मुख्य मांगे

बांध निर्माण में किसानों के जमीन की मिट्टी का एवं फसल क्षतिपूर्ति का भुगतान 15 दिनों में हो, किसानों को शिविर लगाकर मुआवजे का भुगतान हो. बांध निर्माण कार्य मे उदासीनता बरतने वाले पदाधिकारी या कर्मी पर कार्रवाई हो. बांध निर्माण में जमीन का सीमांकन एवं किसानों के भूमि संबंधी विवाद का निराकरण सक्षम पदाधिकारी स्थल पर जा कर करें.

सोशल डिस्टेंसिंग का धरने में रखा गया ध्यान

धरना कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण ध्यान रखा जा रहा है. मौके पर बीरबल दास, अवधेश शर्मा, अनिल मंडल, मनोज मंडल, कपिल देव दास, रामजी दास, सरपंच पूर्वी बिठा मीना देवी, पंचम कुमार, पलटी मंडल, अमित कुमार, कुंदन मंडल, अभिनंदन कुमार, चंदन कुमार, तुलसीदास आदि अन्य भी थे.

Whatsapp group Join