नवगछिया : विधानसभा चुनाव को लेकर अनुमंडल प्रशासन स्तर से तैयारी शुरू कर दी गई है. विधान सभा चुनाव के मद्देनजर नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी सह निर्वाची पदाधिकारी मुकेश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक आयोजित की गई. बैठक में गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के सभी सहायक निर्वाचित पदाधिकारी एवं सेक्टर के पदाधिकारी सम्मिलित हुए. बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर की जाने वाली तैयारी पर एसडीओ ने पदाधिकारियों के साथ समीक्षा की.

प्रशासन स्तर से आयोजित इस पहली बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी एवं सेक्टर के पदाधिकारी को अपने दायित्व से अवगत कराते हुए तैयारी में लग जाने का निर्देश दिया. बैठक के दौरान सभी सेक्टर के पदाधिकारी को अपने अपने क्षेत्र में पढ़ने वाले बूथ का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया है.

एसडीओ ने कहा गोपालपुर विधान सभा क्षेत्र में कुल 35 सेक्टर बनाए गए हैं. सेक्टर पदाधिकारी को यह निर्देश दिया गया है कि सभी बूथों एवं सहायक बूथ पर बिजली, रैम्प, शौचालय, पानी की व्यवस्था उपलब्ध है या नहीं. इसकी जांच कर एक सप्ताह के अंदर जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया. इसके साथ ही वैसे बूथ जहां पर वोट वहिष्कार की बात हो रही हो इसकी भी जानकारी भ्रमण कर लेने का निर्देश दिया गया है. किस कारण से इस तरह की बात हो रही है उसका भी प्रतिवेदन रिपोर्ट मांगा गया है.

Whatsapp group Join

सेक्टर के पदाधिकारी को वैसे बूथ जहां दबंग व्यक्ति मतदाता को मतदान करने में डरते धमकाते है वैसे बूथ एवं उक्त दबंग व्यक्ति को चिन्हित कर रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है. रंगरा, नवगछिया एवं गोपालपुर सीओ बैठक से अनुपस्थित थे. एसडीओ ने कहा कि बैठक में अनुपस्थित तीनों सीओ का एक दिन का वेतन काटा गया है एवं स्पष्टीकरण पूछा गया है.