साहू परबत्ता गांव में मंगलवार की रात चोरों ने यूको बैंक की शाखा और बैंक के बगल स्थित मनोज साहू के घर में धावा बोला। बैंक में चोरों के हाथ रकम नहीं लगी, यहां वे नाकाम रहे। चोर बैंक का क्रमशः ताला तोड़ते हुए बैंक के लॉकर के करीब पहुंच गए थे। लॉकर को भी तोड़ने का प्रयास किया, लेकिन असफल रहे। लॉकर का ताला टूटा जाता, तो बैंक से भारी रकम की चोरी होती।

करीब डेढ़ घंटे तक चोरों ने यूको बैंक के अंदर बैंक के चोरी करने का प्रयास करते रहे। जब सुबह हो गई, तो चोर बैंक से निकल कर भाग गए। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। पर बगल के मनोज साहू के घर में चोरों ने वारदात को अंजाम दे दिया। यहां से कीमती सामानों की चोरी होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। मनोज साहू पूरे परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं। उन्हें चोरी की सूचना दी गई है। इस घटना ने गांव के लोगों को नींद उड़ा दी है।

सुबह जैसे ही लोगों को चोरी की घटना की जानकारी मिली, लोगों भीड़ जमा हो गई। बैंक व घर में एक साथ चोरी की सूचना पर परबत्ता पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन की। शाखा प्रबंधक सिम्मी कुमारी के दिए गए आवेदन पर परबत्ता पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर तहकीकात शुरू की है। परबत्ता थानाध्यक्ष शिव प्रसाद रमानी ने कहा कि घटना की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। चोरों की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद है। फुटेज को खंगाला गया है, उसके आधार पर उनकी शिनाख्त कर गिरफ्तारी के लिए छपेमारी की जा रही है।

Whatsapp group Join

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई चोर की तस्वीर

सुबह लोगों ने बैंक का टूटा ताला देखा : बुधवार की सुबह जब लोग बैंक के सामने से गुजर रहे थे, तो बैंक का ताला टूटा देखा। मनोज साहू के घर के बगल के लोग अपने घर से निकले तो वहां भी ताला टूटा देखा। लोगों ने बैंक के शाखा प्रबंधक व परबत्ता पुलिस को सूचना दी। बगल के लोगों ने मनोज को फोन किया।

चोरों ने बैंक के पांच ताले तोड़े, सामान इधर-उधर फेंका : सीसीटीवी में पूरी घटना कैद है, उसके मुताबिक चोर बैंक के मेन गेट का ताला तोड़ कर अंदर घुसे थे। करीब 3:27 मिनट पर चोर बैंक के अंदर घुसे। चोरों के चेहरे खुले रहने से चेहरे कैमरे में कैद है। तीन की संख्या में चोर बैंक के अंदर घुसे सीसीटीवी देखने के बाद तीनों बाहर निकले। फिर अपने चेहरे को गमछे से ढककर अंदर घुसे ओर बैंक में पैसे ढूंढने लगे। इस दौरान चोरों ने बैंक में रखे दस्तावेज को भी इधर-उधर किया। चोरों ने बैंक के अलग-अलग कुल पांच ताले तोड़े, लेकिन चोरों को पैसे नहीं मिले। सुबह पांच बजे सभी चोर निराश होकर बैंक से निकल गए। इससे यह स्पष्ट हो गया है कि चोर बैंक में चोरी करने जाने से पहले ही बगल के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया।