भागलपुर की नवगछिया पुलिस और पटना एसटीएफ ने मंगलवार को एक मुठभेड़ के बाद 50 हजार के इनामी पुरुषोत्तम यादव उर्फ छोटू यादव को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने लतरा निवासी छोटू के साथी लत्तीपुर के वरुण जय ठाकुर और भवानीपुर निवासी राजेश यादव को भी गिरफ्तार कर लिया।

बदमाशों के पास से पुलिस से छीनी गई एक कारबाइन, दो देसी कट्टा, 35 गोली, तीन खोखा, दो बिंडोलिया और एक बाइक जब्त किए गए हैं। सभी को बुधवार को जेल भेजा जायेगा। छोटू पर हत्या, लूट, रंगदारी जैसे मामलों में करीब 24 केस दर्ज हैं। एसपी निधि रानी ने बताया कि गोपालपुर थाना क्षेत्र के लतरा में राजभर यादव की हत्या के बाद छोटू को गिरफ्तार करने के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में टास्क फोर्स का गठन किया गया था।

मंगलवार सुबह सूचना मिली कि कुख्यात अपने शागिर्दों के साथ मधेपुरा की ओर से आ रहा है। पुलिस जैसे ही बाबा विशुराउत पुल के पास पहुंची तो दो बाइक पर सवार छह बदमाश हवा में हथियार लहराते हुए आ रहे थे। जब रोकने का प्रयास किया गया तो बदमाशों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोलियां चलाईं। इस दौरान एक बाइक पर सवार बदमाश हवा में गोली चलाते हुए भाग खड़े हुए। वहीं, दूसरी बाइक पर सवार तीन बदमाशों को पुलिस ने दबोच लिया। इनमें कुख्यात छोटू यादव, वरुण जय ठाकुर और राजेश यादव था। टास्क फोर्स में एसडीपीओ के अलावा नवगछिया इंस्पेक्टर राजकपूर कुशवाहा व गोपालपुर थानाध्यक्ष श्रीकान्त भारती शामिल थे।

Whatsapp group Join

छोटू यादव पर है 24 मामले दर्ज

एसपी ने बताया कि छोटू यादव पर हत्या, लूट, रंगदारी मांगने व अपहरण के मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं। सिर्फ गोपालपुर थाने में 17 मामले दर्ज हैं। वहीं मधेपुरा के उदाकिशनगंज में भी उसपर आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज है। साथ ही बिहपुर, भवानीपुर, ढोलबज्जा, रंगरा ओपी, इस्माइलपुर थाने में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। वरुण जय ठाकुर पर भी 20 से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।

कई दिनों से की जा रही थी तलाश

बिहार एसटीएफ के आईजी श्री सुशीलमान सिंह खोपड़े ने बताया कि छोटू यादव के नवगछिया दियारा में छिपे होने की सूचना पर एसटीएफ को पटना से भेजा गया था। कई दिनों से उसकी तलाश की जा रही थी।