नवगछिया : मापतौल विभाग ने रविवार को नवगछिया शहर के मारवाड़ी धर्मशाला में शिविर लगा कर दुकानदारों द्वारा उपयोग किये जाने वाले बाट और तराजू की जांच की. शिविर में 50 से अधिक लोगों ने अपने बाट और इससे संबंधित सामानों का सत्यापन करवाया. शिविर का नेतृत्व कर रहे माप तौल निरीक्षक एके पांडेय ने कहा कि अप्रैल से अब तक माप तौल में गड़बड़ी करने वाले नवगछिया के 150 दुकानदारों को नोटिस दिया गया है.

इसमें कई पट मुकदमा कराया गया है तो कई से जुर्माना वसूला किया गया है. श्री पांडेय ने कहा कि नवगछिया में लगातार छापेमारी अभियान चला कर माप तौल में गड़बड़ी करने वाले लोगों पर कार्रवाई की जा रही है. ऐसे में प्रत्येक दुकानदारों की जिम्मेदारी है कि वे अपने दुकानों के बाट और तराजू को समय रहते विभाग से सत्यापित करवा लें. श्री पांडेय ने कहा कि डंडी वाला तराजू पूरी तरह से अवैज्ञानिक है.

इस लिये डंडी वाले तराजू का प्रयोग कोई भी दुकानदार न करें. अन्यथा कार्रवाई की जाएगी. माप तौल निरीक्षक एके पांडेय ने कहा कि जिन गाहकों को लगता है कि दुकानदार कम वजन दे रहा, बाट अथवा तराजू में हेरफेर कर रहा है तो ऐसे ग्राहक उन्हें लिखित शिकायत कर सकते हैं. इस तरह की प्राथमिक सूचना वे मेरे मोबाइल नंबर 9470080045 पर भी दे सकते हैं. मामले में नियमतः कार्रवाई की जाएगी.

Whatsapp group Join