नवगछिया : कदवा दियरा पंचायत के कोसी नदी के भूतनाथ बांध के टूट जाने के बाद कोसी नदी का पानी कदवा दियारा इलाके में तेजी से फेल राह है. कोसी नदी के बाढ़ का पानी लोगो के घरों में भी प्रवेश कर गया है. पंचायत के ठाकुर जी कचहरी टोला के दर्जनों लोगों के घर बाढ़ की चपेट में आ गया हैं. लोगो केस शौचालय व चापाकल पानी मे डूब जाने के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोग दूषित पानी पीने व खुले में शौच जाने को विवश हैं. रविवार को भाजपा जिला अध्यक्ष विनोद कुमार मंडल कदवा दियारा के ठाकुर जी कचहरी टोला के बाढ़ पीड़ित परिवारों से घर-घर जाकर मिले एवं उनकी समस्याओं को सुना.

इस दौरान बाढ़ पीड़ितों ने कहा कि उन लोगों को अभी तक किसी प्रकार की सहायता नहीं मिली है. चापाकल एवं शौचालय पानी में डूब चुका है. पानी एवं शौचालय की विकट समस्या उत्पन्न हो चुकी है. बाढ़ पीड़ितों परिवार के लिए चापाकल एवं शौचालय की व्यवस्था को लेकर पीएचईडी विभाग के पाधिकारियो से बात की. मौके पर लोगों ने कहा कि कई परिवारों को राशन कार्ड एवं प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ अभी तक नहीं मिला है. भाजपा जिला अध्यक्ष ने मौके पर नवगछिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी को मोबाइल लगाया लेकिन प्रखंड विकास पदाधिकारी ने मोबाइल रिसीव नहीं किया.

स्थानीय ग्रामीणों ने जिलाध्यक्ष को बताया कि राशन कार्ड बनाने में सभी व्यक्तियों से पंद्रह पंद्रह सौ रुपए की उगाही की बात सामने आई. सारी बातों को लेकर भाजपा नेता धमदाहा विधानसभा के प्रभारी बंटी यादव ने जिला पदाधिकारी एवं विकास उपायुक्त को सारी बातों की जानकारी दी. मौके पर किसान मोर्चा की जिला अध्यक्ष देवनारायण सिंह, आईटी सेल के सह संयोजक सन्नी कुमार, बूथअध्यक्ष चंद्र शेखर शक्ति केंद्र प्रमुख सुबोध सिंह एवं अन्य सभी ग्रामीण मौजूद थे.

Whatsapp group Join