नारायणपुर -नारायणपुर के भ्रमरपुर निवासी अभिषेक शानू को क्रिकेट कमेंट्री के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए एशियन एक्सलेंस अवॉर्ड से नवाजा गया. उसे यह अवॉर्ड बॉलीवुड से मशहूर अभिनेता अवतार गिल और बॉलीवुड हॉलीवुड एंकर सिमरन डिंज के द्वारा प्रदान किया गया. ऑल इंडिया अचीवर्स कॉन्फ्रेंस के अभिषेक बच्चन बतौर अतिथि शामिल हुए थे. करनाल में अंतरिक्ष परी कल्पना चावला को याद किया गया. डिवेंचर होटल में आयोजित कार्यक्रम में अभिषेक के साथ साथ एशिया से 80 महान शख्सियत को यह अवॉर्ड प्रदान किया गया

जिसमें पूर्व राष्ट्रपति फखरुद्दीन अली की नतिनी इरम खान, बॉलीवुड फिल्म कोरियोग्राफर फातिमा खानम, मिस एशिया तान्या मित्तल, राष्ट्रपति पदक विजेता पार्थ जैसे नाम शामिल हैं. अभिषेक ने बताया कि उसे मॉडलिंग के लिए ऑफर मिला लेकिन उसे कमेंट्री के क्षेत्र में आगे सीखना है. इस मौके पर अभिषेक ने बॉलीवुड अभिनेता अवतार गिल को मां दुर्गा दर्शन करने भ्रमरपुर भागलपुर आमंत्रित किया है.

अभिषेक ने कार्यक्रम में कहा उसे विदेशों से भी कमेंट्री ऑफर आ रहे लेकिन वो आगे और सीखना चाहता है और देश के लिए कुछ करना चाहता है.अभिषेक को यह अवॉर्ड हिंदी कमेंट्री से मातृभाषा की सेवा करने, लोगों तक पहुंचाने और राष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने के लिए दिया गया. साथ ही अभिषेक अपनी हुनर का लोहा रेडियो से अन्तर्राष्ट्रीय मैचों की कमेंट्री तथा टेलीविजन और अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम से कमेंट्री करके मनवा चुके हैं.

Whatsapp group Join

बीते दिनों अभिषेक को भारतीय प्रतिभा गौरव अवॉर्ड व अनुमंडल प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जा चुका है. अभिषेक को इस उपलब्धि के लिए सांसद बुलो मंडल,पुर्व विधायक ई कुमार शैलेन्द्र, भजन गायक दीपक मिश्रा, गौरव मिश्रा, अभिषेक साहा, रमन सिंह, जिलापार्षद उषा मिश्रा, प्रखंड प्रमुख रिंकू यादव सहित अन्य ने बधाई संदेश दिया.