नारायणपुर – प्रखंड के नगड़पारा पुरब पंचायत के सतियारा गॉव के ननिहाल में रहकर पढाई कर रहे खगड़ियॉ जिले के गोगारी थाना क्षेत्र के मीरगंज निवासी कपिलदेव मंडल के पुत्र छात्र राजीव कुमार से बिहार पुलिस के नौकरी के नाम पर दो लाख रुपए ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है.पीड़ित छात्र राजीव ने बताया कि भ्रमरपुर सतियारा निवासी विनोद झा के पुत्र मनोहर सागर द्वारा नौकरी का झांसा देकर मेरे नानाजी को नाती का नौकरी का प्रलोभन देकर मुझसे दो लाख रुपए ठग लिए.

बिहार पुलिस के परीक्षा में रिजल्ट नहीं आने पर मेरे घर एवं ननिहाल के परिजन द्वारा दवाब बनाने पर 40 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन के नाम पर एंन्टीक्रप्सन में नौकरी का प्रलोभन देकर लिस्ट में सुची में नाम एवं फर्जी ट्रैनिंगआई कार्ड देकर दिल्ली भेज दिया जब मैं वहॉ पहुंचकर भ्रष्टाचार उन्मूलन संस्था से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि इस विभाग में न ही कोई नियूक्ती निकाली गई है न ही वेतन है.तब मुझे अहसास हुआ कि मेरे साथ धोखाधड़ी कर रुपया ठग लिया गया है.

नौकरी के नाम पर कर्ज लेकर दिए गए रुपये की मॉग करने पर उनके परिजनों द्वारा ट्रक से कुचलकर हत्या करने की धमकी देते हैं साथ ही कहा कि जहॉ जाना है जाओ रुपया वापस नहीं मिलेगा. घटना को लेकर पीड़ित छात्र ने बताया कि छह माह से बिहपुर थाना एवं नवगछिया एसपी कार्यालय का चक्कर लगा रहा हुं.और अवसाद में जी रहा हुं एक तरफ परिजनों का दवाब दुसरी और कर्जदार का दगाता से विवश हो गया हुं.घटना को लेकर क्षेत्र से संबंधित बिहपुर थानाध्यक्ष से संपर्क करने पर उन्होंने बताया कि मेरे पास मामले को लेकर युवक द्वारा आवेदन नहीं दिया गया है. आवेदन मिलने पर जॉचोपरांत कार्यवाही की जाएगी.

Whatsapp group Join