नवगछिया में गंगा नदी के बाद अब कोसी नदी भी उफान पर है। कोसी नदी के जलस्तर में वृद्धि पानी नवगछिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ उजानी में घुस गया है। इससे नवगछिया बाजार के राजेन्द्र कॉलोनी में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है।

शहर में संभावित खतरे को देख स्थानीय लोग के साथ नवगछिया नगर पंचायत के अध्यक्ष, पार्षद और पदाधिकारियों ने मिट्टी डलवा कर पानी को बंद करवाया। पानी का दबाव साधोपुर बांध पर भी बना हुआ है। वहीं गंगा नदी के बाढ़ का पानी नवगछिया-भागलपुर 14 नंबर सड़क पर खगड़ा से साहु परबत्ता तक सड़क पर तेजी से बह रहा है। भागलपुर से नवगछिया आने-जाने वाले अधिकांश वाहन इसी रास्ते से गुजरते हैं। सड़क पर हो रहे कटाव को बालू भरी बोरी देकर बचाया गया। सड़क पर डेढ़ से दो फीट तक पानी है और उसी होकर वाहन आ-जा रहे हैं।

वहीं इस्माईलपुर प्रखंड में 10 दिनों से घरों में पानी रहने के कारण अब बदबू आने लगी है। उससे बीमारी फैलने का खतरा मंडराने लगा है। छोटे-छोटे बच्चों को संभालना लोगों के लिए चुनौती बन गई है। वहीं नवगछिया प्रखंड के खगड़ा और साहु परबत्ता में बाढ़ का पानी घरों में प्रवेश कर गया है। वहीं रंगरा प्रखंड के सधवा गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश करने के बाद कटिरया स्टेशन पर शिविर में रह रहे हैं। रंगरा की जिला परिषद सदस्य शबाना आजमी ने प्रशासन से शिविर में नवरात्रि कर रहे पीड़ितों के लिए फलाहार की व्यवस्था करने का आग्रह किया है।

Whatsapp group Join

जमींदारी बांध पर कटाव जारी, बांध सुरक्षित: बिहपुर के नरकटिया-नन्हकर जमींदारी बांध पर बुधवार को भी कम कटाव हुआ। लेकिन धूप खिलने से और कटावरोधी कार्य में तेजी आई है। बांध पूरी तरह सुरक्षित हैं। बुधवार को नयी जगह पर कटाव की सूचना पर संवेदक एवं ग्रामीण युवकों द्वारा तेजी बांस, पेड़ पौधे की डाली डालकर कटाव को रोकने में जुटे दिखे।