नारायणपुर : प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय का गुरुवार को डीएम प्रणव कुमार ने औचक निरीक्षण किया। शिल्प भवन स्थित सीडीपीओ कार्यालय बंद देख डीएम ने नाराजगी जताई। इसको लेकर डीएम ने सीडीपीओ से शोकॉज किया। मौके पर सेविका बहाली को लेकर एक आवेदिका ने डीएम से शिकायत दर्ज कराई।

आरटीपीएस, अंचल नजारत, प्रधान लिपिक कार्यालय की स्थिति से अवगत होने के बाद डीएम ने कार्य में तेज लाने का निर्देश दिया। प्रखंड कार्यालय में वृद्धा पेंशन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री परिवहन योजना, उपस्थिति पंजी सहित अन्य पंजी की स्थिति पर बीडीओ, विकास मित्र, आवास सहायक से विस्तार पूर्वक चर्चा कर कई निर्देश दिए।

मनरेगा पीओ को मुख्यालय परिसर की चारदिवारी उंचाई व गड्ढे युक्त जगह पर मिट्टी भराकर तैयार करने को कहा। लोगों ने बीरबन्ना चौक से प्रखंड मुख्यालय तक अतिक्रमण व जाम की समस्या से अवगत कराया। बीरबन्ना की एक पीड़ित महिला भी डीएम से मिलकर अपनी बात रखी। मौके पर ट्रेनी आईएस आशुतोष द्विवेदी, एसडीओ मुकेश कुमार, बीडीओ अजय प्रकाश राय, सीओ रामजपी पासवान, मनरेगा पीओ कुमार सुन्दरम, भवानीपुर थानाध्यक्ष नीरज कुमार सहित अन्य कर्मी मौजूद थे।

Whatsapp group Join

नवोदय विद्यालय में राज्यस्तरीय खो-खो के समागम का डीएम ने किया उद्‌घाटन

नारायणपुर| जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपारा परिसर में तीन दिवसीय राज्यस्तरीय खो-खो समागम का आगाज गुरुवार को हुआ। डीएम प्रणव कुमार, प्रशिक्षु आईएएस आशुतोष द्विवेदी, एसडीओ मुकेश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

मौके बच्चों से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। इस अवसर पर डीएम ने कहा कि खेल को जीवन का अभिन्न हिस्सा समझें, इससे व्यक्तित्व में निखार आता है। अतिथियों का स्वागत प्राचार्य डॉ. ब्रजेश कुमार ने किया। खेलकूद प्रतियोगिता में नौ संकुल के कटिहार, पटना, रांची के दो-दो वर्धमान के तीन में तीन स्तर पर अंडर 14 अंडर 17 व अंडर 19 के 525 प्रतिभागियों ने भाग लिया।