नवगछिया  : 19 जनवरी को आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला में नवगछिया में 93 किलोमीटर मानव श्रृंखला का निर्माण होगा. मानव श्रृंखला को लेकर प्रशासन स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. प्रत्येक एक किलोमीटर पर सेक्टर एवं पांच किलोमीटर की दूरी पर जॉनल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. हर पांच किलोमीटर की दूर पर एक कंट्रोल रूम की स्थापना की जाएगी. इसको लेकर बीडीओ को कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए गए हैं. कंट्रोल रूम में पेयजल, शौचालय एवं मेडिकल की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. मानव श्रृंखला में शामिल होने वाले लोगो को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका व्यापक रूप से ध्यान रखने का निर्देश दिया गया है.

– नवगछिया में 14 किलोमीटर निर्जन स्थल को किया गया है चिंहित

नवगछिया अनुमंडल में 14 किलोमीटर निर्जन स्थल को चिन्हित कर लिया गया है. निर्जन स्थल में बिहपुर प्रखंड में दयालपुर से बगड़ी तक दो किमी, खरीक में चकमेदा ढाला से अंभो एवं खरीक बाजार से खरीक चौक एनएच 31 तक ढाई किलोमीटर, नवगछिया प्रखंड में विजय घाट पुल से तेतरी जीरो माईल तक 5.5 किलोमीटर, रंगरा प्रखंड में कुर्सेला बोडर से रेलवे ओवर ब्रिज एवं गोपी ढाबा से मुरली तक चार किलोमीटर है. इन स्थानों मानव श्रृंखला में लोगों को पहुचने एवं मानव श्रृंखला के संपन्न होने के बाद गंतव्य स्थान तक पहुचने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई है. यह जिम्मेदारी बीडीओ को दी गई है. इसको लेकर भी तैयारी पूरी कर ली गई है.

– सर्विस एवं ब्रांच सड़क पर रोकी जाएंगी वाहने

मानव श्रृंखला को लेकर वाहनो के परिचालन पूर्ण रूप से बाधित रहेगी. इसको लेकर वाहनों के ठहराव के लिए भी प्रशासन स्तर से जगह को चिन्हित कर लिया गया है. 19 जनवरी की सुबह चार बजे से ही बॉर्डर एरिया को सील कर दिया जाएगा. आवश्यक सेवा के वाहनो के अलावे अन्य कोई वाहनो को प्रवेश नहीं लिया जाएगा न ही छोड़ा जाएगा. इसको लेकर सभी थाना क्षेत्र स्थल चिंहित कर लिए गए हैं. जिले में रोके गए वाहनों को सर्विस रोड एवं ब्रांच सड़क जहां से आवागमन में लोगो को परेशानी न हो वहां पर वाहनों का ठहराव किया जाएगा.

Whatsapp group Join

– तेतरी जीरो माईल से मकन्दपुर चौक तक सामाजिक संस्था बनाएगी कैम्प

तेतरी जीरो माईल से मकन्दपुर चौक के बीच नवगछिया के सामाजिक संस्था द्वारा कैम्प की स्थापना की जाएगी. कैम्प में पेयजल के अलावे अन्य प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध रहेगी.

– जागरूकता को लेकर निकाली जाएगी मोटरसाइकिल रैली

मानव श्रृंखला को लेकर शुक्रवार को नवगछिया अनुमंडल कार्यालय से कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग शामिल हो इसको लेकर मोटरसाइकिल जुलूस निकाला जाएगा. मोटरसाइकिल जुलूस नवगछिया नगर सहित प्रखंड क्षेत्र का भ्रमण करेगी.