17 फरवरी से आरंभ होने वाली मैट्रिक की परीक्षा को लेकर नवगछिया पुलिस जिला में नौ केंद्र बनाए गए हैँ। इनमें सात परीक्षा केंद्र छात्राओं के लिए बनाए गए हैं। जबकि दो परीक्षा केंद्र पर छात्र परीक्षा देंगे। सभी नौ परीक्षा केंद्रों पर कुल 7907 परीक्षार्थी एग्जाम देंगे। इसमें 2117 छात्र और 5790 छात्राएं हैं। परीक्षा को लेकर छात्राओं के लिए बाल भारती विद्यालय, बनारसी लाल सर्राफ कॉलेज, इंटर स्तरीय उच्च विद्यालय, रूंगटा बालिका उच्च विद्यालय, प्रेसिडेंसी पब्लिक स्कूल, श्री लालजी मध्य विद्यालय सिंघिया मकनपुर, सावित्री पब्लिक स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

जबकि जीबी कॉलेज और मदन अहिल्या महिला महाविद्यालय केंद्र में छात्र परीक्षा देंगे। परीक्षा को लेकर अनुमंडल प्रशासन स्तर से सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। दंडाधिकारी के अलावा पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है। परीक्षा को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी मुकेश कुमार ने धारा 144 लागू किया है।

एसडीओ ने कहा कि परीक्षा को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। परीक्षा के दौरान पुलिस पदाधिकारी और दंडाधिकारी केंद्र पर तैनात किए जाएंगे। इसके अलावा उड़नदस्ता की टीम का भी गठन किया गया है। जो गतिमान रहकर परीक्षा की हर गतिविधि पर निगरानी रखेंगे। केंद्रों पर सीसीटीवी से परीक्षा की निगरानी की जाएगी।

Whatsapp group Join