नवगछिया : नवगछिया नगर पंचायत क्षेत्र के लगभग सभी घाटों की सफाई रविवार को कर ली गई है. नगर पंचायत स्तर से नगर पंचायत के गोपाल गौशाला स्थित पोखर, नवगछिया माल गोदाम पास स्थित पोखर, मील टोला के पास खरनयी नदी, नवगछिया नगर पंचायत कार्यालय के पास खरनयी नदी घाट की सफाई नगर पंचायत स्तर से कर ली गई है.

नवगछिया गौशाला स्थित पोखर की सफाई होने के बाद पानी पोखर का पानी काला होने के कारण लोगों ने पोखर से मैला पानी को निकाल कर बाहर फेंकने और बोरिंग द्वारा पोखर में ताजा पानी भरने की मांग नगर पंचायत प्रशासन से कि है. लोगों ने कहा कि पोखर का पानी गंदा होने के कारण छठ व्रतियों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर उर्फ डब्लू यादव ने कहा कि पोखर में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कर पानी को साफ करवाया जाएगा. ताकि छठ व्रती को किसी प्रकार की परेशानी ना हो.

पोखर में बैर कटिंग भी किया जाएगा. वहीं तेतरी के ग्रामीणों ने कलबलिया धार में छठ पूजा को लेकर घाटों की सफाई की. पूनमाप्रताप नगर, धोबिनिया, सौकचा आदि गांव के लोगों ने कोसी नदी घाट में घाटों की सफाई की. घाटो की सफाई में पंचायत प्रतिनिधि एवं पूजा समिति स्तर से कोसी नदी में बेरिकेटिंग का कार्य भी कराया जा रहा है.

Whatsapp group Join