नवगछिया : नवगछिया के विभिन्न मंदिरों में शारदीय नवरात्र की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं. नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न मंदिरों में मूर्ति निर्माण की प्रक्रिया अंतिम चरण में है तो दूसरी तरफ विभिन्न जगहों पर कई तरह के भक्तिमय आयोजनों की भी तैयारियों पूजा समितियों द्वारा किया जा रहा है. नवगछिया के पसिद्ध संत परमहंस बाबा आगमानंद जी महाराज उर्फ रामू बाबा ने कहा कि इस बार माता नौका पर सवार होकर आएगी. माँ दुर्गा ओर हाथी पर करेगी प्रस्थान ( नवगछिया ) ( आगमन जहां भक्त जनो के लिए शुभ संकेत है,

वही प्रस्थान किसानो की खुशहाली के साथ साथ देश में समृद्धि का संकेत है. शारदीय नवरात्र 10 अक्टूबर से प्रारम्भ हो रही हैं तो 19 अक्टूबर को विजयादशमी हैं. बाबा ने कहा कि माँ दुर्गा अपना पूरा परिवार किस वाहन पर सवार होकर आएगी ओर किस वाहन से लौटेंगी. माँ दुर्गा के आगमन एवं प्रस्थान से ही आगामी वर्ष के अच्छे बुरे फल का अंदाज लगाया जा सकता हैं.

इस बार माता का आगमन सर्वसिद्धि का योग बनाता है. इसका अर्थ है कि जो भी भक्त नेक मन से मां की आराधना करेगा, उसकी मनोकामना मां जरूर पूर्ण करेंगी. पंडित अरूण कुमार मिश्र, पंडित राम जी मिश्रा, आचार्य कौशल जी वैदिक ने बताया कि षष्ठी के दिन संध्या में श्रृंगार से भरी डाली को लेकर माँ दुर्गा का आह्वान किया जाता है.

Whatsapp group Join

जिसे आमतौर पर अधिवास पूजा कहते हैं. वहीं सप्तमी के दिन उक्त श्रृंगार से भरी डाली का उपयोग माँ भगवती की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा में किया जाता हैं. उस दिन से माँ भगवती की पूजा वृहत रुप से प्रारंभ हो जाती हैं. इस बार कुल मिला कर दुर्गा पूजा शुभ होने की संभवना है.