नवगछिया : पांचवें बिहार राज्य सब जूनियर बालिका वर्ग हैंडबॉल प्रतियोगिता का आयोजन नवगछिया प्रखंड के रामधारी उच्च विद्यालय तेतरी पकरा के मैदान में शुक्रवार को आरंभ हुआ। प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि नवगछिया एसपी निधि रानी ने दीप प्रज्वलित कर किया। सबजूनियर हैंडबॉल प्रतियोगिता में राज्य के 14 जिलों की टीम ने हिस्सा लिया है। प्रतियोगिता का उदघाटन मैच शेखपुरा व नवगछिया टीम के बीच खेला गया। प्रतियोगिता के पहले दिन लीग मैच एवं क्वार्टर फाइनल का खेल संपन्न हुआ।

प्रतियोगिता में पहले दिन लीग मैच में सिवान ने मुंगेर को 6-1 से, नवादा में भोजपुर को 4-1 से, सारण ने दरभंगा को 2-1 से, सिवान ने भागलपुर को 4-0 से, बेगूसराय ने नवादा को 8-2 से, मुंगेर ने भागलपुर से 1-0 से, एकलव्य ने भोजपुर 8-1 से, मधेपुरा ने नवगछिया को 3-1 से, पटना ने शेखपुरा को 4-0 से, शेखपुरा ने नवगछिया को 3-2 से, पटना ने नवगछिया को 5-0 से, शेखपुरा ने मधेपुरा को 2-1 से, बेगूसराय ने दरभंगा को 5-3 से, एवं पटना ने मधेपुरा को 7-1 से पराजित किया। वहीं क्वाटर फाइनल मुकाबले में एकलव्य टीम ने शेखपुरा को 5-0 से, सारण ने सिवान को 2-1, मुंगेर ने बेगूसराय को 2-1 से एवं पटना ने नवादा को 5-4 से पराजित किया।

प्रतियोगिता का सेमी फाइनल एवं फाइनल मुकाबला शनिवार को होगा। प्रतियोगिता में बिहार हैंडबॉल संघ के प्रदेश महासचिव ब्रजकिशोर शर्मा भी प्रतियोगिता में शामिल हुए।

प्रतियोगिता के मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रीतम सिन्हा, सचिव वशिष्ट सिंह, जिला परिषद सदस्य नंदनी सरकार, मो चांद, प्रमुख प्रतिनिधि शैलेंद्र सिंह, संजीव कुमार सिंह उर्फ झाबो, पंसस सुभाष राय सहित अन्य मौजूद थे। प्रतियोगिता के दौरान निर्णायक की भूमिका वरुण कुमार, राधा कुमारी, विकास कुमार, कुणाल कुमार, मनीष कुमार, राकेश कुमार, मो शाहिद, नीरज कुमार, सुभाष कुमार, सनी कुमार, रूपा कुमारी, रिता कुमारी थी।