नवगछिया : नवगछिया एसपी कार्यालय में गुरुवार को एसपी निधि रानी की अध्यक्षता में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. मासिक अपराध गोष्ठी में एसपी ने सभी थाना के थानाध्यक्ष को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. एसपी ने बताया कि हाल के दिनों में अब फसल कटने का समय आ रहा है. जिस थाना क्षेत्र में दियरा इलाका है. उन थानाध्यक्ष को दियरा में गश्ती बढ़ाने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा कि दियारा इलाके में अपराधियों द्वारा किसानों से रंगदारी मांगने की शिकायत मिलती है. किसानों के सुरक्षा के लिए पुलिस दियारा में सघन छापेमारी अभियान व कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाएगी.

एसपी ने कहा कि किसानों की फसल को सुरक्षित घर तक पहुचे इसको लेकर पुलिस किसानों को हर संभव सुरक्षा प्रदान करेगी. एसपी ने बैठक के दौरान सभी थानाध्यक्ष को जघन्य आपराधिक मामले में फरार चल रहे अपराधियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिया है. एसपी ने बताया कि थानाध्यक्ष को अपराधियों की सूची दी गई है जिसकी गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिया गया है. सभी थानाध्यक्ष को अपने अपने थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं प्वाइंट को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा थानाध्यक्ष को अपने अपने क्षेत्र में लूट, चोरी सहित आपराधिक घटना अधिक होती है

उन स्थानों को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है. एसपी ने कहा कि थानाध्यक्ष के रिपोर्ट पर उन स्थानो पर हो आपराधिक घटनाओं पर नियंत्रण के लिए आवश्यक पहल किया जाएगा. बैठक के दौरान थाना बार कांडा की समीक्षा भी की गई मौके पर उन्होंने थाना लंबित कांड के निष्पादन करने का भी निर्देश दिया. बैठक में एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती, सर्किल इंस्पेक्टर संजय कुमार सुधांशु, मार्कंडेय सिंह, नवगछिया थाना अध्यक्ष लाल बहादुर सहित सभी थाना के थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

Whatsapp group Join

,, रंगरा थानाध्यक्ष व नवगछिया थाना के सअनि राघव सिंह व महताब खा को मिला रिवार्ड

अपराध गोष्ठी में एसपी ने बेहतर केस निष्पादन को लेकर पुलिस जिला के तीन पदाधिकारियों को रिवार्ड भी दिया है. एसपी ने बताया कि रंगरा ओपी प्रभारी जवाहरलाल सिंह को रिवार्ड दिया गया है. रंगरा ओपी प्रभारी द्वारा इस माह आठ एस आर केसों का निष्पादन किया गया था. इसके अलावा नवगछिया थाना के सअनि मो महताब खा एवं राघव सिंह को भी रीवार्ड दिया गया है. दोनों पदाधिकारियों द्वारा कुल सात एस आर केसों का निष्पादन किया गया है. मालूम हो कि आ सअनि महताब खान को पूर्व में भी बेहतर केस निष्पादन को लेकर रिवॉर्ड दिया जा चुका है.