22 नवंबर को वरीय उप समाहर्ता के मौजूदगी में गोपालपुर प्रखंड को ओडीएफ घोषित किया गया था। इस मौके पर बीडीओ प्रियंका कुमारी सहित कई जन प्रतिनिधि मौजूद थे। कार्यक्रम के दौरान बीडीओ ने अपने संबोधन में कहा था की गोपालपुर प्रखंड 90 प्रतिशत ओडी एफ हो गया है।

मगर इसकी जमीनी हकीकत कुछ ओर है। ओडी एफ के बाद भी बीडीओ की निगरानी में ठेकेदार शौचालय निर्माण का कार्य करवा रहे है। मामला प्रखंड के डुमरिया चपरघट पंचायत के महादलित टोला का है। जहां ठेकेदार तीन नंबर ईट से शौचालय निर्माण कर रहा है। पंचायत के वार्ड 7 व 5 में काम करवाया जा रहा शनिवार को वार्ड 7 में धड़ल्ले से शौचालय बनाया जा रहा था।

तीन नंबर ईंट से बन रहा है शौचालय

मौके पर काम कर रहे मजदूरों ने बताया की काम मनोज ठेकेदार करवा रहा है। जब मजदूरों से पूछा गया की ईट कौन सी लगाई जा रही ह तो जवाब था तीन नंबर मनोज से इस बारे में पूछा गया तो उसने साफ कहा कि काम बीडीओ की निगरान में हो रहा है और ठेकेदार डिमहा का मुरारी है जो शौचालय बनवा रहा है। हम देख रेख कर रहे है। ईट दो नंबर लगाया जा रहा है।

Whatsapp group Join

यही नहीं पेच फंसता देख बीडीओ ने भी जांच कर कार्रवाई की बात कह दी । मालूम हो की शौचालय निर्माण की शिकायत दो दिन पहले भी बीडीओ की गई थी उस समय भी बीडीओ ने काम बंद कराने की बात कही थी।

50 प्रतिशत शौचालय भी नहीं बना है: प्रमोद चौबे