नवगछिया  : इस्माईलपुर जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार मंडल ने शुक्रवार को प्रखंड में घूम घूम कर बाढ़ पीड़ितों से मिले एवं उनकी समस्याओं को सुना. इस दौरान वह प्रखंड के कमलाकुण्ड, नवटोलिया, मालपुर, जखरू दास टोला आदि गांव के बाढ़ पीड़ित से मिलकर उनकी समस्याओं से रूबरू हुए. जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार मंडल ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की काफी समस्या है.

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार ने बताया कि मवेशी के लिए चारे के रूप में वितरण किया गया भूसा उन लोगों को नहीं मिला है. लोंगो ने बताया कि एक दो जगह भूसा वितरण कर छोड़ दिया गया है. चुरा शक्कर के बाद राशन भी नही मिला है ना ही मुआवजा मिला है. पीड़ित परिवार ने बताया कि मुआवजे के लिए किए गए सर्वेक्षण में भी काफी अनियमितता बढ़ाती गई. बहुत पीड़ित परिवार के नाम सर्वेक्षण सूची में नहीं है. उन्होंने प्रशासन से पीड़ित परिवार को राशन के साथ साथ सरकारी स्तर से मिलने वाले मुआवजा राशि का अविलंब भुगतान करने की मांग की है.

Whatsapp group Join

,, घट रहा है पानी सड़ांध से आ रही दुर्गंध

जिला परिषद ने कहा कि गंगा नदी के जल स्तर में कमी होने के बाद बहुत से इलाकों से बाढ़ का पानी निकाला है. जिस कारण वहा पर सड़ांध हो जाने के कारण दुर्गंध हो रही है. उन्हें प्रशासन से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बिलीचिंग पाउडर का छिड़काव कराए जाने एवं हेलोजन टेबलेट का वितरण कराए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अगर अभी से बिलीचिंग पाउडर का छिड़काव नहीं हुआ तो क्षेत्र मे बीमारी फेलने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है.