खरीक : गंगा दशहरा के अवसर पर बुधवार को अपने माता-पिता व अन्य परिजनों के गंगा नहाने महादेवपुर गंगा घाट पर ध्रुवगंज निवासी सोनू कुमार के इकलौता पुत्र शिवम कुमार उर्फ अंशु की नदी में डूबने से मौत हो गई। उसका शव स्थानीय गोताखोरों ने काफी मशक्कत कर एवं नाविकों के सहयोग से नदी से बाहर निकाला। वह कटिहार में एक निजी स्कूल में कक्षा नौ में पढ़ता था।

घटना की जानकारी पर पहुंची परवत्ता पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया। किन्तु मृतक छात्र के परिजन पोस्टमार्टम को तैयार नहीं हुए। जिसके कारण पुलिस ने अपनी प्रक्रिया पूर्ण कर शव को पुन: परिजनों को सुपुर्द कर दिया। परिजन शव लेकर अपना गांव पहुंचे। जहां शव देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

जानकारी के अनुसार छात्र का नहाने के दौरान नदी में पैर फिसल गया। जिसके कारण वह गहरे पानी चला गया। मृत छात्र के माता-पिता समेत अन्य परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। उधर, घटना की जानकारी मिलते ही बिहपुर के पूर्व विधायक ई. कुमार शैलेन्द्र भी मृतक छात्र के घर पर पहुंचकर गहरा दुख व्यक्त करते हुए परिजनों को सांत्वना दी।

Whatsapp group Join

प्रशासन की लापरवाही के कारण होती है इस तरह की घटना : पूर्व विधायक ने कहा कि जिस तरह प्रशासन छठ पूजा में घाट पर सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहता है एवं नदी बैरेकेडिंग की जाती हैं। उस तरह अन्य पूजा पर्व के मौके पर लापरवाह रहते हैं। जिसके कारण आए दिन इस तरह घटनाएं होती रहती हैं। जबकि अन्य त्योहारों की तरह गंगा दशहरा भी हिदुओं का महापर्व है एवं इस त्योहार में भी माता-बहनें एवं बच्चे-बुजुर्ग समेत सभी लोग गंगा घाट पर स्नान को जाते हैं। मैं स्थानीय प्रशासन से मांग करता हूं कि सभी पूजा-त्योहार के अवसर भी गंगा घाट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कराया जाए। उन्होंने कहा कि मैं खुद भी इसके लिए सीएम, डिप्टी सीएम एवं जल संसाधन मंत्री से मुलाकात करूंगा।