नवगछिया : नवगछिया में एनएच-31 से गुजरना इन दिनों किसी खतरे से खेलने जैसा है। एनएच पर दोनों किनारे जहां-तहां लोहे के बड़े-बड़े ड्रम रखकर सड़क का अतिक्रमण कर लिया गया है, जो दुर्घटनाओं को सीधा आमंत्रण दे रहा है।

ऐसे में अगर कोई बड़ी घटना होती है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा। अब कोहरे और धुंध ने भी हाइवे पर कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। बुधवार की सुबह ही एक स्कॉर्पियो सवार परिवार की जान बाल-बाल बच गई। रंगरा पावर सब स्टेशन के पास सड़क पर रखे ड्रम से कोहरे के कारण गाड़ी टकराते हुए सड़क किनारे गाड़े गए बिजली पोल से जा भिड़ी। हादसे में पूरी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई और उस पर सवार लोग चोटिल हो गए।

ड्रम और बिजली पोल भी क्षतिग्रस्त हो गया। इसके लिए बिजली विभाग ने दस हजार रुपये और सड़क पर अवैध रूप से ड्रम रखने वालों ने स्कॉपियो सवार से जबरन पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला। तब जाकर उसकी जान छूटी। स्कॉपियो सवार परिवार पूर्णिया से अपने गांव शेखपुरा जा रहा था।

Whatsapp group Join

इस ड्रम के चक्कर में आए दिन चारपहिया और बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त होते रहे हैं। कुछ दिन पहले स्थानीय थानाध्यक्ष द्वारा ड्रम को हटवाया भी गया था। लेकिन फिर से ड्रम को रखकर एनएच का अतिक्रमण कर लिया गया है।