नवगछिया : गांजा, शराब एवं विभिन्न प्रकार के अवैध वस्तुओं की तस्करी का बड़ा खेल नवगछिया के रास्ते किया जाता है. नवगछिया पुलिस जिला में एनएच के रास्ते पश्चिम बंगाल, आसाम, पड़ोसी देश नेपाल सहित झारखंड से गांजा, हफीम, शराब सहित अन्य वस्तुओं की तस्करी बड़े पैमाने पर होती है. तस्कर भाड़ी मात्रा में इन अवैध मादक पदार्थ को ट्रक एवं पिकअप वैन में भड़ भड़ कर राज्य के विभिन्न जिलों में पहुंचाते है और उसका निर्यात करते हैं. नवगछिया में आए दिन तस्करी के लिए ले जाए जा रहे गांजा, शराब सहित अन्य वस्तुओं की बरामदगी होती रही है.

दो दिनों पूर्व पश्चिम बंगाल से भारी मात्रा में हुंडई गाड़ी से शराब लेकर जा रहे तस्कर को नवगछिया पुलिस ने दो तस्कर को गिरफ्तार किया था. तस्कर की गिरफ्तारी के बात सामने आई थी कि तस्कर शराब लेकर खगरिया जा रहा था. वहीं इससे पूर्व परबत्ता थाना क्षेत्र में भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई थी. बोलेरो गाड़ी से तस्कर शराब लेकर सुपौल जा रहा था. पिछले वर्ष रंगरा ओपी क्षेत्र में एक चावल लदी ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हुई थी.

ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद ट्रक से दो हजार बोतल विदेशी शराब पुलिस ने बरामद किया था. इसके अलावा गांजा की कई बड़ी खैप को भी नवगछिया पुलिस ने बरामद किया है. एक वर्ष पूर्व बाबा विशु राउत पुल पहुंच पथ पर नवगछिया पुलिस ने 65 किलो गांजा बरामद किया था. इसके अलावा धोबिनिया गांव से भारत भारी मात्रा में गांजा की बरामदगी हुई थी. वहीं नवगछिया स्टेशन से होकर भी अवैध वस्तुओं की तस्करी होती है. नवगछिया जीआरपी पुलिस ने भी नवगछिया स्टेशन से कई बार गांजा एवं शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है.

Whatsapp group Join