नारायणपुर – प्रखंड के जयपुर चुहर पुरब पंचायत के बलाहा गॉव में बुधवार को एक आठ वर्षिय बच्ची समेत तीन पुरुषों में कोराना पॉजिटिव संक्रमित की पुष्टि के साथ ही बलाहा में पॉजिटिव मरीज की संख्या नौ होने के साथ नारायणपुर में संक्रमित व्यक्ति की संख्या बढकर ग्यारह पहुंच चुकी है. पीएचसी प्रभारी डा विजयेंद्र कुमार बिद्धार्थी ने बताया गया बलाहा के तीन एवं रायपुर व गनौल के एक एक संक्रमित व्यक्ति की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद आयसोलेटट भागलपुर से घर में होम क्रोनटाइन में रहने का मशविरा दिया गया है.

ग्रामीणों ने बताया गया संक्रमित व्यक्ति चंडीगढ़ से नगरपारा कोरनटाइंन सेंन्टर में प्रवासी ग्यारह दिनों तक रहे जहॉ से प्रशासन द्वारा होम क्रोनटाइन के लिए घर भेज दिया है. घर में आने के बाद सभी घर गृहस्थी की समस्या को देखते हुए मधुरापुर बाजार खरिददारी एवं डीलर के यहॉ खाद्यान्न सामग्री का उठाव, ग्रामीण चिकित्सक से इलाज, मेडिकल दुकान से दवाई खरिददारी, गैस एजेंसी से सलेंन्डर का उठाव, नाई दुकान में बाल दाढी भी बनाएं हैं और बैंक का भी आना जाना हुआ है.

लगातार बलाहा में कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मिलने पर भागलपुर डीएम के ज्ञापांक 135 दिनांक; 2 जून को संक्रमित व्यक्ति के निवास स्थान को संक्रमण केन्द्र मानकर तीन किलोमीटर की परिधि को कंटेनमेंट घोषित किया गया है जिसके सभी सीमा को सील कर आम जनों का आवागमन भी अवरुद्ध रहने सहित सरकारी एवं प्राईवेट संस्थान प्रतिष्ठान बंद रहेंगें बलाहा के वार्ड संख्या सात एवं तीन में संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं. मुखिया प्रतिनिधि सह शिक्षक रमेश कुमार के नेतृत्व के युवाओं ने वार्ड संख्या सात को बॉस बल्ले से सील कर दिया गया है. ग्रामीणों की मॉग है कि मधुरापुर बाजार समेत बलाहा पुरे गॉव के मार्ग को सील किया जाय जिससे महामारी से बचाव में मदद मिल सकती है.

Whatsapp group Join