नवगछिया : नवगछिया में दस दिनों से जाम की समस्या जस की तस है. विक्रमशिला सेतु पर परिचालन निर्बाध रहा लेकिन नवगछिया से लेकर कुर्सेला तक दिन भर लोगों को जाम का सामना करना पड़ा. जाम का एक मात्र कारण वाहनों की अत्यधिक आवाजाही बतायी जा रही है. जबकि स्थानीय लोगों का कहना है कि जाम का कारण नियमित ट्रेफिक व्यवस्था लागू न रहना है. अगर जाम पर काबू पाना है तो प्रशासनिक पदाधिकारियों को एक वृहद प्लान के साथ यातायात व्यवस्था लागू करना होगा. रविवार को नवगछिया के लोगों को जाह्नवी चौक आने जाने में परेशानी हो रही थी तो सबसे ज्यादा दिक्कत नवगछिया से पूर्णिया कटिहार की ओर जाने वाले यात्रियों को हो रही थी. नवगछिया से कुर्सेला की दूरी महज 13 किलोमीटर की है.

इतनी दूरी तय करने में रविवार को डेढ़ से दो घंटे का समय लग रहा था. रविवार को भाजपा नेताओं का एक दल भी जाम में बुरी तरह से फंस गये. प्रदेश महामंत्री राधामोहन मंत्री के साथ कई भाजपा नेताओं ने कुर्सेला से नवगछिया तक की दूरी पैदल ही पार किया. नवगछिया पहुंचने के बाद सभी नेता स्थानीय प्रशासन पर अपने गुस्से का इजहार करते देखे गये. जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल ने कहा कि जाम पर स्थानीय पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी उदासीन हैं. नवगछिया इलाके में कुछ माफिया तत्व सक्रिय हैं जो दिन में जाम लगा देते हैं और जब जाम में बड़ी संख्या में वाहन फंस जाते हैं तो तेतरी जीरो माइल में ट्रकों से पैसे की वसूली की जाती है. विनोद कुमार मंडल ने कहा कि वे इस समस्या को लेकर जल्द ही आईजी, डीआईजी और डीजीपी से मिलेंगे.

Whatsapp group Join

यात्रियों के छूट गये पसीने

नवगछिया से कुर्सेला तक जाम रहने के कारण स्थानीय यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. सामान लेकर पैदल चलने में लोगों के पसीने छूट गये. भागलपुर से आ कर पूर्णियां जाने वाले बस यात्री प्रकाश सिंह, सुनील चौधरी, उमेश राम आदि ने कहा कि भागलपुर से नवगछिया दो घंटे में पहुंचे थे. रंगरा के पास जाम में बुरी तरह से फंस गये हैं. सड़क भी ठीक ठाक है. अच्छी यातायात की व्यवस्था नहीं रहने के कारण जाम लग रहा है. मोटरसाइकिल चालक राहुल कुमार ने कहा कि नवगछिया स्टैंड से जीरोमाइल जाने में 45 मिनट लग गये जबकि रास्ता दस मिनट का है. कई यात्रियों को रंगरा से कुर्सेला की तरफ पैदल ही यात्रा करते देखा गया.

कहती हैं एसपी

नवगछिया एसपी ने कहा कि जिलाधिकारी से 50 होमगार्ड की मांग की गयी है. जाम की समस्या के निदान के लिए तीन स्थाई जगहों को चिन्हित किया गया है. इन जगहों में जाह्नवी चौक, नवगछिया जीरो माइल से नवगछिया तक और मकंदपुर से गोपी ढ़ाबा तक पुलिस की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. जाम की समस्या से निदान के लिए पुलिस प्रयास कर रही है.