नारायणपुर : 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस पर सपरिवार आत्मदाह करने की चेतावनी देने वाले बलाहा के किसान दिवाकर सिंह को पुलिस ने अपनी अभिरक्षा में ले लिया है। साथ ही उसके जमीन विवाद के निपटारे की प्रक्रिया तेज कर दी है। नारायणपुर अंचल से मामले को निष्पादित करने के लिए सीओ ने बुधवार को सभी कागजात निकलवा कर आरोपित पक्ष को नोटिस भेजा है।

शनिवार को जनता दरबार में बुलाया गया है। सीओ रामजपी पासवान ने बताया कि जमीन विवाद का निष्पादन किया जाएगा। शनिवार को दोनों पक्षों को भवानीपुर ओपी बुलाया गया है। किसान दिवाकर को सुबह दस बजे से ओपी में पुलिस अभिरक्षा में रखा गया है। आत्मदाह किसी मामले का निदान नहीं है। प्रयास करने से सारे मामले सुलझ जाते हैं।

उल्लेख हो कि तीन बीघा पुश्तैनी जमीन को लेकर दिवाकर सिंह का अपने परिवार से ही पिछले 18 सालों से विवाद चल रहा है। न्याय नहीं मिलने से आजिज किसान ने 15 अगस्त को अपनी प}ी बेबी देवी, पुत्री वैष्णवी मौर्या, वंशराज मौर्या, हंसराज मौर्या और लावण्या मौर्या के साथ आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी। दिवाकर ने परिवार के शैलेंद्र कुमार सिंह, गीता देवी, शैलगी सेन उर्फ जूली, सुजीत कुमार सिंह पर जबरन जमीन हड़पने का आरोप लगाया है।

Whatsapp group Join