नवगछिया : मुंबई से कटिहार आने वाली ट्रेन संख्या 01846 श्रमिक स्पेशल ट्रेन शनिवार की अहले सुबह नवगछिया स्टेशन पहुंचेगी. श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर नवगछिया अनुमंडल प्रशासन स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. प्रशासन स्तर से जिलाधिकारी के निर्देश पर ट्रेन के आगमन एवं आगमन से पूर्व की जाने वाली तैयारी प्रशासन स्तर से कर ली गई. नवगछिया एसडीओ मुकेश कुमार ने बताया कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन मुंबई से कटिहार जा रही है. इस बीच में नवगछिया स्टेशन पर भी ट्रेन का ठहराव निर्धारित किया गया है.

शनिवार की अहले सुबह ट्रेन 3:30 बजे नवगछिया स्टेशन पर पहुंचेगी. नवगछिया स्टेशन पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आ रहे भागलपुर जिला के सभी श्रमिकों को उतरने के लिए ठहराव निर्धारित किया गया है. ट्रेन के आगमन को लेकर प्रशासन स्तर से स्टेशन पर दंडाधिकारी के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. चिकित्सक की टीम भी प्रतिनियुक्त किए गए हैं. एसडीओ ने कहा कि नवगछिया स्टेशन पर उतरने वाले सभी मजदूरों को स्वस्थ जांच एवं स्क्रीनिंग कर संबंधित प्रखंड के क्वॉरेंटाइन सेंटर में भेजा जाएगा.

– निबंधन व स्क्रिनिंग के लिए बनाए जाएंगे काउन्टर

एसडीओ ने कहा कि ट्रेन के आगमन के बाद ट्रेन के सभी बोगी का एक एक गेट ही खोला जाएगा. निबंधन एवं चिकित्सक जांच के लिए चार चार काउंटर बनाए जाएंगे. काउंटर पर उतरने वाले सभी यात्रियों का निबंधन किया जाएगा और चिकित्सक की टीम के द्वारा सभी यात्रियों की स्क्रिनिंग की जाएगी.

Whatsapp group Join

– श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर 12 स्थानों पर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के आगमन को लेकर प्रशासन स्तर से कोई भी व्यक्ति बिना निबंधन के एवं बिना जांच के स्टेशन से बाहर नहीं जाए इसको लेकर पुलिस बलों के साथ-साथ दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. प्रशासन स्तर से कुल 12 स्थानों पर दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. प्लेटफार्म संख्या एक एवं दो पर तीन तीन दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्त किए गए हैं. दोनो प्लेटफार्म पर में एक दंडाधिकारी ट्रेन के इंजन के पास, दूसरा ट्रेन के मध्य डिब्बे के पास एवं तीसरा गार्ड बोगी के पास प्रतिनियुक्त किए गए हैं. एक दण्डाधिकारी को प्लेटफार्म संख्या एक के अंतिम छोड़ खरीक को ओर जाने वाली सड़क के पास दूसरे छोड़ रंगरा की ओर जाने वाली सड़क के पास दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं. एक स्टेशन परिसर में एक स्टेशन के मुख्य गेट पर एक रेलवे स्टेशन के पार्किंग स्थल पर एवं एक दंडाधिकारी बस पड़ाव स्थल पर जहां से स्क्रिनिंग के बाद मजदूरों को अपने अपने प्रखंड के कोरनटाइन सेंटर में भेजा जाएगा.