नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरी जीरोमाइल के समीप अवैध रूप से चल रहे बाबा विशुनाथ मेडिकल स्टोर सह नर्सिंग होम में गुरुवार की देर रात ड्रग विभाग के पदाधिकारियों ने छापेमारी की। इस दौरान दवाई दुकान से भारी मात्रा में प्रतिबंधित व नशीली दवा के अलावा मरीजों का इलाज करने वाला उपकरण बरामद किया गया। मौके से संचालक तेतरी निवासी कुमार सानू को गिरफ्तार कर लिया गया।

छापेमारी टीम का नेतृत्व कर रहे डीआई दयानंद प्रसाद ने बताया कि लंबे समय से यहां अवैध रूप से चल मेडिकल सह नर्सिंग होम का संचालन करने की जानकारी मिल रही थी। यहां इलाज के नाम पर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर मोटी रकम की वसूली की जाती थी। यहां महिलाओं का गर्भपात भी कराया जाता था। इसके अलावा नशीली व प्रतिबंधित दवाई मुंहमांगी कीमत में बेची जा रही थी।

इसके बाद पूरे मामले से विभाग के वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए गुरुवार की देर रात गठित टीम द्वारा छापेमारी की गई। मेडिकल से बरामद दवाई अनुमानित दो लाख से अधिक रुपये की है। वहीं बताया गया कि गिरफ्तार मेडिकल संचालक को पुलिस के हवाले कर दिया गया। इस कार्रवाई में डीआई जितेंद्र कुमार सिन्हा, किरण कुमारी, अनिल कुमार साह आदि मौजूद थे। मालूम हो कि लंबे समय से धड़ल्ले के साथ मेडिकल सह नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा था।

Whatsapp group Join

ऋषव मेडिको में भी छापा

तेतरी जीरोमाइल के समीप ऋषव मेडिको (केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट) में छापेमारी की गई। यह जानकारी देते हुए डीआई दयानंद प्रसाद ने बताया दुकान से भारी मात्रा में नशीली एवं प्रतिबंधित दवाई बरामद हुई है। किन्तु, इस मेडिकल स्टोर का संचालक धर्मेन्द्र कुमार चकमा देकर मौके से भागने में सफल रहा है। इसके खिलाफ भी नवगछिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।