नवगछिया :अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् नवगछिया इकाई के द्वारा संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ भीमराव अंबेडकर जी के जन्म जयंती के अवसर पर उन्हें खादी भंडार एवं नगरह में पुष्पांजली अर्पित किया गया।
अभाविप की प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य स्मृति सिंह ने कहा कि देशभर में आज संविधान के निर्माता बाबा साहेब बीआर अंबेडकर की जयंती मनाई जा रही है. 31 मार्च 1990 को उन्हें मरणोपरांत सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था.

उन्होंने ना सिर्फ आजादी की लड़ाई में ना सिर्फ एक अहम भूमिका निभाई बल्कि सम्पूर्ण राष्ट्र के लिए संविधान निर्माण की भी जिम्मेदारी उठाई.. बाबा साहेब की इस साल 130वीं जयंती मनाई जा रही है.उन्होंने देश से जाति प्रथा और समाज में कुव्यवस्था को खत्म करने में अहम भूमिका निभाई थी. उनका मानना था कि सभी जाति के लोगों को एक जैसा अधिकार मिलना चाहिए ताकि आगे चलकर किसी भी प्रकार भेदभाव ना हो.

उन्होंने अपने जीवन काल में कई महत्वपूर्ण आंदोलनों में भी हिस्सा लिया. एक दलित परिवार से आने वाले बीआर अंबेडकर ने अपने जीवन में बहुत यातनाएं झेलीं लेकिन कभी किसी कमजोर का साथ नहीं छोड़ा. यही वजह है कि वे आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं. उन्हें आज भी उतने ही आदर और सम्मान के साथ याद किया जाता है.

Whatsapp group Join

वहीं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य राहुल शर्मा ने संविधान निर्माण में बाबासाहेब जी की महत्वपूर्ण भूमिका पर कार्यकर्ताओ के बीच प्रकाश डाला। मौके पर अभाविप नवगछिया की एसएफएस प्रमुख ब्यूटी कुमारी, सह प्रमुख विष्णु प्रजापति, अभिषेक कला मंच सह प्रमुख निकिता कुमारी,नगर कार्यकारिणी सदस्य करण ,सुमित ,बबलू, नीरज ,पप्पू , कोमल , अजय इत्यादि उपस्थित थे।