नवगछिया : नवगछिया प्रखंड के नगरह पंचायत के वार्ड नंबर 5 के ग्रामीणों ने वार्ड सदस्य के द्वारा वार्ड विकास समिति चयन में नियम कानून का धज्जि उड़ने की बात आ रही है. दो साल पहले वार्ड सभा कर वार्ड सचिव संतोष कुमार झा क चयन किया गया था. संतोष झा.का कहना है कि जबसे हम वार्ड सचिव बने है तब से अभी तक वार्ड सदस्य खाता नहीं खुलवा रहे है. जिस पर ग्रामीणों ने इसकी शिकायत जिला पदाधिकारी से एसडीओ, बीडीओ तक की है.

आवेदक संतोष कुमार झा ग्रामीण सुनील ठाकुर, कन्हैया पौद्दार संतोष पौद्दार, कलम बैठा, पुनम देवी, मनन कुमार, द्रौपदी देवी, मुन्नी देवी, रेखा देवी व अन्य लोगों ने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी नवगछिया कुंदन कुमार के आदेश पर प्रखंड कर्मी के द्वारा उक्त वार्ड में सभा कर समिति का गठन किया गया था जिसमें जनता के द्वारा संतोष झा का चयन सचिव के रूप में किया गया. वार्ड सदस्य के मनो कुल व्यक्ति का चयन नहीं होने के कारण उनके द्वारा हस्ताक्षर नहीं किया गया.

इस बात की जानकारी हम वार्ड वासी के साथ-साथ प्रतिनियुक्त प्रखंड कर्मी के द्वारा भी प्रखंड कार्यालय को भी दी गई. कि दो साल तक वार्ड चयनित नहीं है यह कह कर टाल मटोल कर दिया जाता है. मगर इधर दो-चार दिन पहले वार्ड सदस्य द्वारा चुपचाप दूसरे वार्ड क्रिया विनय समिती प्रबंधन के सचिव का चयन कर खाता खुलवाया गया है. ग्रामीणों का कहना हुआ कि वार्ड सदस्य नियम कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं. ग्रामीणों का मागं है कि इस मामले को सही ढंग से जांच कर उचित कार्यवाही किया जाए.

Whatsapp group Join