भागलपुर स्टेशन पर नवनिर्मित एस्केलेटर (स्वचालित सीढ़ी) गुरुवार काे यात्रियाें के लिए चालू कर दिया जाएगा। 15 अगस्त काे रेलयात्रियाें काे यह तोहफा मिलेगा। पूर्व रेलवे के पीअारअाे ने बताया कि एस्केलेटर चालू होने से महिलाएं, बुजुर्ग और दिव्यांग यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। स्टेशन पर एस्केलेटर लगाने का काम तीन माह पहले ही हो गया था।

सेफ्टी गार्ड की वजह से इसे चालू नहीं किया जा रहा था। चार दिन पहले प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा ने निरीक्षण के दौरान इसे चालू कराने का निर्देश अफसराें काे दिया था। बुधवार काे इसका नए सिरे से ट्रायल भी किया गया है। रेलवे के पीअारअाे दीप्ती मय दत्ता ने बताया कि अप अाैर डाउन में एस्केलेटर चालू हाेगा। एक सीढ़ी से पैसेंजर चढ़ेंगे तथा दूसरी सीढ़ी से यात्री उतरेंगे। एस्केलेटर लगाने में रेलवे ने एक कराेड़ 80 लाख रुपये खर्च किए हैं।

अाने वाले समय में रेलवे भागलपुर स्टेशन पर यात्रियाें की सहूलियत के लिए चार अाैर स्वचालित सीढ़ी लगाएगी। इसके अलावा दाे लिफ्ट भी स्टेशन परिसर में लगाया जाएगा। बुधवार काे प्रभारी डीअारएम के निर्देश के बाद रेलवे के अफसर दिन भर स्वचालित सीढ़ी काे फाइनल टच देने में लगे रहे। इसका ट्रायल भी लिया गया। माैके पर बिजली इंजीनियर दिवाकर झा व अाईअाेडब्ल्यू अाेपी भगत माैजूद थे। प्लेटफार्म नंबर एक पर जीअारपी के सामने एस्केलेटर लगाया गया है।

Whatsapp group Join